हंदवाडा मुठभेड़ में तीन आतंकी ढेर, महिला की मौत

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी एसपी वैद्य ने बताया कि बीती सारी रात बारिश होती रही, लेकिन हमारे सैनिक बाहर डटे रहे और आतंकियों को आखिरकार मार गिराया।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Mon, 11 Dec 2017 10:23 AM (IST) Updated:Mon, 11 Dec 2017 11:48 AM (IST)
हंदवाडा मुठभेड़ में तीन आतंकी ढेर, महिला की मौत
हंदवाडा मुठभेड़ में तीन आतंकी ढेर, महिला की मौत

 जम्मू,  [राज्य ब्यूरो]। उत्तरी कश्मीर के हंदवाडा में चल रही मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया। इस दौरान एक महिला की भी मौत हो गई। सुरक्षाबलों ने पूरे क्षेत्र को घेर तलाशी अभियान चलाया है। 

सुरक्षाबलों को कुपवाड़ा जिले के हंदवाडा में आतंकियों को छिपे होने की सूचना मिली। सेना, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और एसओजी ने संयुक्त रूप से हंदवाडा के गांव युनसू को घेर लिया। सुरक्षाबलों ने आतंकियों को पकडऩे के लिए जैसे ही अभियान चलाया, आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। थोड़ी देर में ही सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया। वे एक घर में छिपे हुए थे। पुलिस महानिदेशक डा. एसपी वैद ने आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि करते हुए कहा कि तीनों पाकिस्तानी थे और एक घर में छिपे हुए थे। उन्होंने कहा कि रात से ही बारिश हो रही थी और कड़ाके की ठंड में जवानों ने आपरेशन को अंजाम दिया। वहीं मुठभेड़ के दौरान क्रास फायरिंग में एक महिला की भी मौत हो गई। उत्तरी कश्मीर के डीआईजी वीके बिर्दी ने बताया कि जिस घर में आतंकी छिपे हुए थे, वहां से महिला ने भागने का प्रयास किया। इस दौरान उसकी मौत हो गई। 

जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस, आरआर और सीआरपीएफ द्वारा हंदवाड़ा और यूनिसू में चलाए गए एक ऑपरेशन में तीन आतंकवादी मारे गए हैं। बताया जा रहा है कि एक आतंकी जिंदा भी सेना के हाथ लगा है। जम्मू-कश्मीर के डीजीपी एसपी वैद्य ने बताया कि बीती सारी रात बारिश होती रही, लेकिन फिर भी हमारे सैनिक बाहर डटे रहे और आतंकियों को आखिरकार मार गिराया। उन्‍होंने बताया कि पुलिस, आरआर और सीआरपीएफ द्वारा चलाए गए इस ऑपरेशन में 3 आतंकी मारे गए हैं। उधर पाकिस्तानी सेना ने नौशहरा के भवानी और पुंछ के शाहपुर सेक्टर में भारी गोलाबारी की। भारतीय सेना ने भी इसका करारा जवाब दिया। दोनों सेक्टरों में जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं है।

जानकारी के अनुसार रविवार देर शाम करीब आठ बजे पाकिस्तानी सेना ने अचानक शाहपुर सेक्टर व भवानी सेक्टर में सैन्य चौकियों के साथ रिहायशी क्षेत्रों को निशाना बनाते हुए गोलाबारी शुरू कर दी। दोनों सेक्टरों में पाकिस्तान की ओर से मोर्टार शेल दागे गए। पाकिस्तानी सेना इस गोलाबारी की आड़ में घुसपैठ करवाने का प्रयास कर रही है, जिसे भारतीय सेना के जवान सफल नहीं होने दे रहे हैं। बर्फबारी से पहले पाकिस्तान आतंकियों की घुसपैठ करवाने के लिए गोलाबारी कर रहा है। कुछ दिनों से लगातार पाकिस्तानी सेना संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रही है। इससे सीमांत क्षेत्रों में रहने वाले लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है।

गौरतलब है कि शनिवार को भी पाकिस्तानी सेना द्वारा दागे गए स्नाइपर शॉट में सेना का सूबेदार घायल हो गया था। पिछले कुछ समय से पाकिस्‍तान की ओर से लगातार सीजफायर का उल्‍लंघन किया जा रहा है। 

 महिला की मौत पर हंदवाडा में प्रदर्शन 

उत्तरी कश्मीर के हंदवाडा में मुठभेड़ के दौरान महिला की मौत के बाद लोगों ने जमकर प्रदर्शन किया। युनसू गांव की रहने वाली महिला मिसरा बानो मुठभेड़ के दौरान जब बचने के लिए घर से बाहर आई तो क्रास फायरिंग में उसकी मौत हो गई। इसके बाद ग्रामीणों ने महिला का शव सड़क पर रखकर प्रदर्शन किया। 

J&K: 3 terrorists gunned down & one civilian also lost her life during encounter that started late last night in Handwara's Unisoo. Search ops still underway. (visuals deferred by unspecified time) pic.twitter.com/JQ3eaWpASH— ANI (@ANI) December 11, 2017

chat bot
आपका साथी