पानी की पाइप लाइन उखाड़ कर रहे शटरिग का काम

संवाद सहयोगी कालाकोट पीएचई विभाग की अनदेखी के कारण गांव सुम कोठियां सोचल में कुछ

By JagranEdited By: Publish:Sun, 07 Jul 2019 12:31 AM (IST) Updated:Mon, 08 Jul 2019 06:42 AM (IST)
पानी की पाइप लाइन उखाड़ कर रहे शटरिग का काम
पानी की पाइप लाइन उखाड़ कर रहे शटरिग का काम

संवाद सहयोगी, कालाकोट : पीएचई विभाग की अनदेखी के कारण गांव सुम, कोठियां, सोचल में कुछ लोगों ने पीएचई की तीन इंच की बड़ी पाइप उखाड़ ली है। ग्रामीणों के अनुसार जिन्होंने पाइपलाइन उखाड़ रखी है, वे लोग उन पाइपों को शटरिग व अन्य निजी कार्यों में इस्तेमाल कर रहे हैं।

लोगों ने बताया कि गांव सुमा में कुछ रोज पहले एक मकान का लेंटर डाला गया था, जिसमें पीएचई की पुरानी पाइप उस मकान में शटरिग के तौर पर डाल रखी है, जिसे अभी भी देखा जा सकता है। लोगों ने बताया कि पीएचई विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों की लापरवाही का नतीजा ही है कि लोग पाइपलाइन का इस तरह इस्तेमाल कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि कुछ लोगों ने कच्चे मकानों की छत में भी पाइप डाल रखी है। अगर पीएचई विभाग कार्रवाई करें तो काफी पाइप बरामद हो सकती है।

वही, पीएचई विभाग के जेई पवन सेठी का कहना है कि पाइप उखाड़कर उसे निजी कामों में इस्तेमाल में लाने का मामला गंभीर है। जल्द इस मामले स्पष्ट कर विभाग वहां तैनात लाइनमैन और कर्मचारियों तथा उन लोगों पर कार्रवाई करेगा, जिन्होंने ऐसी हरकत की है। उन्होंने कहा कि इस मामले को गंभीरता से लिया जाएगा और जो कोई भी दोषी पाया गया उसके प्रति कड़ी कार्रवाई होगी।

chat bot
आपका साथी