आउटडोर स्टेडियम का काम एक सप्ताह में पूरा करने का निर्देश

जागरण संवाददाता राजौरी जिला आयुक्त मुहम्मद एजाज असद ने शुक्रवार को प्रमुख विकास कार्यो क

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Oct 2019 02:22 AM (IST) Updated:Sun, 20 Oct 2019 06:22 AM (IST)
आउटडोर स्टेडियम का काम एक सप्ताह में पूरा करने का निर्देश
आउटडोर स्टेडियम का काम एक सप्ताह में पूरा करने का निर्देश

जागरण संवाददाता, राजौरी : जिला आयुक्त मुहम्मद एजाज असद ने शुक्रवार को प्रमुख विकास कार्यो का निरीक्षण किया और राजौरी शहर में क्रियान्वित की जा रही प्रमुख परियोजनाओं की भौतिक प्रगति की समीक्षा की। डीसी के साथ सहायक आयुक्त विकास सुशील खजूरिया, एग्जीक्यूटिव इंजीनियर लोक निर्माण विभाग मुहम्मद •ाुबैर, जिला पंचायत अधिकारी डॉ. अब्दुल खबीर व अन्य अधिकारी मौजूद थे।

डीसी ने खेल स्टेडियम के काम की प्रगति का निरीक्षण किया। डबल लेन अब्दुल्ला पुल का निर्माण, सर्कुलर रोड, हिलमेंटन पुल, पुराना बस स्टैंड राजौरी और मॉडल ब्वॉयज हायर सेकेंडरी स्कूल राजौरी में चल रहे कार्यो की समीक्षा की, ताकि शिक्षा और खेल में बुनियादी ढांचे को मजबूत किया जाए। पीडब्ल्यूडी द्वारा निष्पादित किए जा रहे स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स के दौरे के दौरान कार्यकारी अभियंता पीडब्ल्यूडी ने डीसी को सूचित किया कि इनडोर और आउटडोर स्टेडियम में काम चल रहा है और इस महीने के भीतर पूरा हो जाएगा। डीसी ने आउटडोर स्टेडियम को पूरा करने के लिए एक सप्ताह की समय सीमा तय की। उन्होंने यह भी बताया कि इनडोर और आउटडोर स्टेडियम के निर्माण की लागत 564 लाख रुपये है।

डीसी ने डबल लेन अब्दुल्ला पुल के काम की स्थिति की भी जांच की जो गुर्जर मंडी को पुराने बस स्टैंड राजौरी से जोड़ता है। संबंधित अधिकारी ने बताया कि परियोजना की कुल लागत 4.78 करोड़ रुपये है। यह सूचित किया गया कि ठेकेदार को काम आवंटित कर दिया गया है और जल्द ही काम शुरू हो जाएगा। डीसी ने संबंधित निष्पादन एजेंसी को डबल लेन पर पांच दिनों के अंदर काम शुरू करने के लिए कहा। डीसी ने सर्कुलर रोड की प्रगति का जायजा लिया। यह न्यू ब्रिज को तारिक पुल से जोड़ने वाले शहर के भीतर एक महत्वपूर्ण वैकल्पिक मार्ग है, जिससे कुल दूरी लगभग पांच किलोमीटर कम हो जाएगी। इस सड़क पर प्रारंभिक कार्य ग्रामीण विकास विभाग द्वारा किया गया था। सड़क के हैंडओवर के मुद्दे के बारे में डीसी ने आगे के काम के लिए निर्देश दिए कि जल्द से जल्द कार्य को शुरू किया जाए, ताकि आम लोगों की इस मांग को पूरा किया जा सके।

डीसी ने ओल्ड बस स्टैंड राजौरी का दौरा भी किया और निष्पादन के तहत कामों का जायजा लिया। उन्होंने पीडब्ल्यूडी अधिकारियों को जल्द से जल्द इस कार्य को पूरा करने के लिए कहा। डीसी ने हिलमेंटन पुल पर काम की प्रगति का भी निरीक्षण किया, जो राजौरी शहर का एक प्रमुख पुल है। यह पुल मुख्य राजौरी शहर को जम्मू-पुंछ हाईवे के साथ-साथ अन्य क्षेत्रों से भी जोड़ता है और एक वैकल्पिक मार्ग का भी कार्य करता है। पीडब्ल्यूडी के संबंधित अधिकारी ने बताया कि पुल की निर्माण लागत 399 लाख रुपये है। बताया गया कि पुल पर काम पूरा हो चुका है और किसी भी समय यातायात के लिए खोला जा सकता है। डीसी ने निर्माणाधीन ब्वॉयज मॉडल हायर सेकेंडरी स्कूल राजौरी पर प्रगति कार्य का भी जायजा लिया। इस परियोजना को 6.90 करोड़ की अनुमानित लागत से कम करने की योजना के तहत मंजूरी दी गई है।

शुक्रवार को विकास कार्यो का निरीक्षण करने के बाद संतुष्टि जताते हुए डीसी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे काम में तेजी लाएं और परियोजनाओं के निर्माण, इसे पूरा होने में विशिष्टताओं और समय सीमा का कड़ाई से पालन करें। उन्होंने काम की गुणवत्ता सुनिश्चित करने पर विशेष जोर दिया।

chat bot
आपका साथी