आधार कार्ड बनाने के लिए लगाए जाएं शिविर

संवाद सहयोगी कालाकोट आधार कार्ड बनाने की सुस्त रफ्तार से लोग परेशान हैं। आलम यह है कि लो

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Aug 2019 09:01 AM (IST) Updated:Wed, 28 Aug 2019 08:24 AM (IST)
आधार कार्ड बनाने के लिए लगाए जाएं शिविर
आधार कार्ड बनाने के लिए लगाए जाएं शिविर

संवाद सहयोगी, कालाकोट : आधार कार्ड बनाने की सुस्त रफ्तार से लोग परेशान हैं। आलम यह है कि लोग तहसील कार्यालय के चक्कर पर चक्कर लगा रहे हैं लेकिन उनके काम नहीं हो रहे हैं। इससे उनके समय और धन की बर्बादी हो रही है।

गांव सोलकी, पंजनाड़ा, कुरल व खडक आदि गांवों के लोग आधार कार्ड सुविधा से वंचित हैं। उनका कहना है कि आधार कार्ड बनाने के लिए वे कई बार तहसील कार्यालय के चक्कर लगा चुके हैं लेकिन अब तक आधार कार्ड नहीं बने। वहीं कुछ लोगों का कहना है कि उनके जो आधार कार्ड बने हैं उसमें भी तमाम तरह की त्रुटियां हैं जैसे कइयों में नाम पता ही गलत लिखा है जिसे दुरुस्त करवाने के लिए उन्हें विभाग के चक्कर काटने पड़ रहे हैं।

ग्रामीणों राकेश कुमार, मुहम्मद लतीफ, सुनीता कुमारी, सचिन शर्मा, राजेश कुमार, देस राज, बंसीलाल व प्रेम सिंह ने कहा कि उन्होंने आधार कार्ड शिविर के कई चक्कर लगाए लेकिन हर बार नई तिथि देकर आने को कहा जा रहा है या सिस्टम में खराबी आने की बात कहकर टालमटोल की जा रही है। उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में आधार कार्ड एक मुख्य पहचान पत्र बन गया है। हर जगह दस्तावेजों के साथ यह लगता है। ऐसी स्थिति में लोगों के आधार कार्ड समय पर नहीं बनना चिता का विषय है। लोगों की तहसील प्रशासन व जिला प्रशासनिक अधिकारियों से मांग है कि गांव में आधार कार्ड शिविर लगाए जाएं ताकि लोग गांव में ही आधार कार्ड बना सकें।

chat bot
आपका साथी