बिजली की समस्या को लेकर भाजपा नेता डीसी से मिले

जागरण संवाददाता राजौरी जिले में पिछले कुछ दिनों से बनी बिजली की समस्या को लेकर भाजपा के

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 Jan 2022 06:05 AM (IST) Updated:Wed, 12 Jan 2022 06:05 AM (IST)
बिजली की समस्या को लेकर भाजपा नेता डीसी से मिले
बिजली की समस्या को लेकर भाजपा नेता डीसी से मिले

जागरण संवाददाता, राजौरी : जिले में पिछले कुछ दिनों से बनी बिजली की समस्या को लेकर भाजपा के नेता डीसी विकास कुंडल से मिले और उन्हें बताया कि बिना बिजली के क्षेत्र के लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

भाजपा के प्रदेश महासचिव विबोध गुप्ता, जिला अध्यक्ष राजेंद्र गुप्ता, नगर परिषद के उपाध्यक्ष भारत भूषण वैद्य आदि ने डीसी को बताया कि राजौरी शहर के साथ-साथ आसपास के क्षेत्रों में पिछले कुछ दिनों से बिजली की समस्या बनी हुई है। कई क्षेत्रों में पिछले एक सप्ताह से बिजली की सप्लाई बंद चल रही है। इससे हर कोई परेशान है। उन्होंने कहा कि विभाग के अधिकारी व कर्मचारी लोगों की समस्या को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं, जिससे हम लोग आप के पास आए हैं।

वहीं, डीसी ने भाजपा के नेताओं व कार्यकर्ताओं को बताया कि बारिश व बर्फबारी के चलते सप्लाई ठप चल रही है। बिजली की सप्लाई को बहाल करने का हर संभव प्रयास किया जा रहा है। जल्द ही हर क्षेत्र में बिजली की सप्लाई को बहाल कर दिया जाएगा। इस अवसर पर काफी संख्या में भाजपा के नेता व कार्यकर्ता भी मौजूद थे।

वहीं, भारतीय किसान संघ जिला समिति राजौरी की अध्यक्षता में सुंदरबनी में मंगलवार को एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में किसान संघ जिला समिति के अध्यक्ष योगराज शर्मा मुख्य अतिथि रहे। बैठक में पहुंचे किसान राम लाल, श्याम लाल, बलदेव राज, कृष्ण लाल, मनोहर लाल, मुहम्मद हुसैन, अमीर हुसैन आदि ने बताया कि पहाड़ी क्षेत्र की अधिकतर पंचायतों में फसलों को हर बार जंगली जानवर बहुत अधिक नुकसान पहुंचाते हैं, ऐसे में किसानों की फसल का बीमा किया जाना चाहिए, जिसका उन्हें फसल बर्बादी पर उचित मुआवजा मिल सके।

इन किसानों ने बताया कि हर बार बंदरों द्वारा मक्का और गेहूं की फसल को भारी नुकसान पहुंचाया जाता है। बेबस किसान कई क्षेत्रों में अब फसलों की खेतबाड़ी करना बंद कर चुके हैं। बैठक में किसानों को वर्तमान में बेसहारा पशुओं से फसलों को नुकसान पहुंचाना, अतिरिक्त किसान सम्मान निधि व फसल बीमा में गड़बड़ी खराब फसल के पात्र किसानों को दावा राशि समय पर प्राप्त नहीं होना, बिजली बिलों में गड़बड़ी अधिक राशि के बिल समय पर प्राप्त होना सहित कई अन्य समस्याओं से किसानों को जूझना पड़ रहा है। बैठक के बाद भारतीय किसान संघ जिला समिति द्वारा एक ज्ञापन तहसीलदार सुंदरबनी को सौंपा गया।

chat bot
आपका साथी