पशु चिकित्सालय की छत से टपक रहा पानी

संवाद सहयोगी कालाकोट पिछले लंबे समय से जर्जर पशु चिकित्सालय कालाकोट की इमारत की छत

By JagranEdited By: Publish:Thu, 26 Nov 2020 07:40 AM (IST) Updated:Thu, 26 Nov 2020 07:40 AM (IST)
पशु चिकित्सालय की छत से टपक रहा पानी
पशु चिकित्सालय की छत से टपक रहा पानी

संवाद सहयोगी, कालाकोट : पिछले लंबे समय से जर्जर पशु चिकित्सालय कालाकोट की इमारत की छत इन दिनों टपक रही है। जिसके नीचे कर्मचारियों के लिए काम करना और सामान आदि को बचा पाना मुश्किल हो रहा है।

कर्मचारियों का कहना है कि पशु चिकित्सालय की इमारत जर्जर है, जो हादसे को न्योता दे रही है, लेकिन इस इमारत की तरफ कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। कर्मचारियों ने बताया कि इस खस्ताहाल इमारत में दाखिल होते ही मन में डर सा रहता है कि कोई अनहोनी न हो जाए। कर्मचारियों ने बताया कि बड़ी संख्या में लोग भी आए दिन पशुओं के उपचार व दवा आदि के लिए इस कार्यालय में आते हैं। उन्हें भी परेशानी झेलनी पड़ती है।

कांग्रेस के युवा नेता सरदार निर्मल सिंह ने कहा कि पशु चिकित्सालय की इमारत में सुधार की मांग कई बार की गई, लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया गया। वहीं, जिला किसान बोर्ड के पूर्व सदस्य व किसान नेता कुलदीप कुमार शर्मा ने कहा कि पशु चिकित्सालय की इमारत लंबे समय से बदहाली के कगार पर है। बारिश के बाद भी इस इमारत की छत से पानी टपकता रहता है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के अधिकतर लोगों का पेशा खेती-बाड़ी के साथ पशुपालन है और मवेशियों के सहारे ही क्षेत्र के ग्रामीणों की आजीविका चलती है, लेकिन इस पशु चिकित्सालय के साथ-साथ क्षेत्र के अन्य कई पशु चिकित्सालय भी जर्जर स्थिति में हैं।

वहीं, इस संबंध में पशु चिकित्सा विभाग के उच्च अधिकारी से संपर्क न होने पर विभाग के स्टॉक असिस्टेंट मुहम्मद शब्बीर ने बताया कि पशु चिकित्सालय की जर्जर इमारत हमारे लिए भी परेशानी का सबब बनी हुई है और मुश्किल से जान जोखिम में डालकर कार्य चला रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस संबंध में उच्चाधिकारियों को भी लिखा गया है। उम्मीद है कि पशु चिकित्सालय की इमारत में सुधार लाने को कोई उचित कदम उठाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी