लावारिस पशु दुकानदारों का पहुंचा रहे नुकसान, नगरपालिका के खिलाफ रोष

संवाद सहयोगी, कालाकोट : कस्बे में लावारिस पशुओं की भरमार से जहां आम लोग परेशान हैं। वहीं लावारिस पशु

By JagranEdited By: Publish:Tue, 23 Jan 2018 03:01 AM (IST) Updated:Tue, 23 Jan 2018 03:01 AM (IST)
लावारिस पशु दुकानदारों का पहुंचा रहे नुकसान, नगरपालिका के खिलाफ रोष
लावारिस पशु दुकानदारों का पहुंचा रहे नुकसान, नगरपालिका के खिलाफ रोष

संवाद सहयोगी, कालाकोट : कस्बे में लावारिस पशुओं की भरमार से जहां आम लोग परेशान हैं। वहीं लावारिस पशुओं से दुकानदार भी काफी परेशान हैं। पशु दुकानदारों का सामान नष्ट कर उन्हें नुकसान पहुंचा रहे हैं। खासकर सब्जी फल विक्रेता दुकानदार इन लावारिस पशुओं द्वारा पहुंचाए जा रहे नुकसान से परेशान हैं। उन्होंने नगर पालिका से मांग की है कि लावारिस पशुओं से निजात दिलाने को कदम उठाए जाएं।

फल व सब्जी विक्रेता धीरज कुमार, योगेश दत्ता, चैन ¨सह, जसवीर ¨सह, रोहित कुमार, नरेश कुमार, रवि कुमार, कृपाल ¨सह, संजय कुमार आदि दुकानदारों ने कहा कि लावारिस पशु बाजार में घूमते हुए अचानक से दुकानों पर पड़े फल-सब्जी को मुंह मार कर उन्हे खाने के साथ नष्ट करते हैं। जिससे काफी नुकसान होता है। लाख पहरा देने के बावजूद लावारिस पशु नुकसान पहुंचाए बगैर पीछे नहीं हटते। यहां तक कि रात को जो सम्मान फल-सब्जी वह ढक कर जाते हैं वह भी सुबह बिखरा होता है। काफी मात्रा में इन पशुओं द्वारा खाया होता है। दुकानदारों ने कहा कि वह नगर पालिका को सैनीटेशन चार्ज व अन्य कई तरह के टैक्स देते हैं। इसके बावजूद नगर पालिका लावारिस पशुओं की समस्या को दूर नहीं कर रही। आए दिन नुकसान से दुकानदार काफी परेशान हैं। वहीं, दुकानदारों ने कहा कि नगर पालिका प्रशासन से मांग है कि जो लोग बाजार में इन लावारिस पशुओं को छोड़कर हमारे लिए परेशानी पैदा कर रहे हैं। उन लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।

इस संबंध में नगर पालिका के ईओ मुहम्मद बशीर का कहना है कि लावारिस पशुओं द्वारा पहुंचाए जा रहे नुकसान की दुकानदारों द्वारा पहले भी कई बार शिकायतें की गई हैं। जिस पर पशुओं को बाजार से बाहर खदेड़ने के साथ ही इनके मालिकों को भी बुलाकर उन्हें पशुओं को खुला नहीं छोड़ने की हिदायत दी गई है। उन्होंने कहा कि अब नगर पालिका सख्ती से पेश आएगी और जो लोग पशुओं को खुला छोड़ दुकानदारों व आम लोगों के लिए परेशानी पैदा कर रहे हैं उन पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी