आज से खुलेंगी सभी दुकानें

जागरण संवाददाता राजौरी कोरोना लॉकडाउन के चलते पिछले एक माह से राजौरी के बाजार

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 Aug 2020 08:46 AM (IST) Updated:Thu, 06 Aug 2020 08:46 AM (IST)
आज से खुलेंगी सभी दुकानें
आज से खुलेंगी सभी दुकानें

जागरण संवाददाता, राजौरी : कोरोना लॉकडाउन के चलते पिछले एक माह से राजौरी के बाजार बंद चल रहे हैं। बुधवार देर शाम को प्रशासन ने आदेश जारी करके वीरवार से सभी दुकानों को खोलने की बात कही है। इससे पहले क्षेत्र में मात्र दवा एवं किराने की दुकानों को सुबह दस बजे से दोपहर दो बजे तक खोलने की अनुमति थी। अब दिशा निर्देश के अनुसार सभी दुकानें खुलेंगे, लेकिन एक दिन दाएं तरफ की दुकानों को खोला जाए और एक दिन बाएं तरफ की दुकानों को।

जिला आयुक्त मुहम्मद नजीर शेख द्वारा जारी दिशा निर्देश में कहा गया है कि सुबह दस बजे से दोपहर दो बजे तक किराना, सब्जी, दवा, दूध व मीट की दुकानें खुलेंगी। इसके बाद दोपहर दो बजे अन्य सभी दुकानें खुलेंगी। शाम छह बजे सभी दुकानों को बंद कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि नियमों के अनुसार सभी दुकानें खुलेंगी। वीरवार को दाएं तरफ की दुकानें खुलेंगी और शुक्रवार को बाएं तरफ की। आदेश में कहा गया है कि चार दिनों तक इस आदेश का पालन किया जाएगा। इसके बाद फिर से बैठक करके अगला आदेश जारी किया जाएगा।

वहीं, बुधवार को भी नगर के सभी बाजार बंद रहे। वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से ठप रही। बाजारों में मात्र उन्हीं लोगों को आने की अनुमति दी गई, जिन्हें कोई जरूरी काम था। इसके अलावा बाजारों में किसी को भी आने-जाने नहीं दिया गया। प्रशासन द्वारा जारी किए गए इस आदेश से दुकानदारों को कुछ हद तक राहत जरूर मिलेगी। इस दौरान सभी दुकानदारों को नियमों का पूरा पालन करना पड़ेगा।

chat bot
आपका साथी