आपदा प्रभावित परिवारों को दी राहत राशि

जागरण संवाददाता, राजौरी : राजौरी-थन्ना मंडी मार्ग पर मंगलवार देर शाम राजधानी गांव के पास बादल फटने औ

By JagranEdited By: Publish:Wed, 09 May 2018 09:45 PM (IST) Updated:Wed, 09 May 2018 09:45 PM (IST)
आपदा प्रभावित परिवारों को दी राहत राशि
आपदा प्रभावित परिवारों को दी राहत राशि

जागरण संवाददाता, राजौरी : राजौरी-थन्ना मंडी मार्ग पर मंगलवार देर शाम राजधानी गांव के पास बादल फटने और ओले गिरने से बक्करवाल समुदाय के लोगों का काफी नुकसान हुआ है। जिला आयुक्त ने बुधवार को थन्ना मंडी का दौरा कर आपदा प्रभावित परिवारों के सदस्यों को राहत राशि और जरूरत का सामान भेंट किया।

जिला आयुक्त ने प्रभावित दस परिवारों के सदस्यों को 35-35 हजार रुपये भेंट किए। जिला आयुक्त ने चार लाख रुपये और मंजूर किए, जो मवेशियों के नुकसान के मुआवजे के तौर पर इन परिवारों को दिए जाएंगे। इसके साथ ही जिला आयुक्त ने प्रत्येक परिवार को एक-एक टेंट व पांच-पांच कंबल भी दिए। उन्होंने कहा कि नुकसान की रिपोर्ट तैयार करने के लिए विशेष टीम का गठन किया गया है।

जिला आयुक्त ने कहा कि बादल फटने और ओले गिरने से दो हजार कनाल से अधिक जमीन पर लगी गेहूं की फसल नष्ट हो चुकी है। लोगों के काफी मवेशी भी मारे गए और मकान भी क्षतिग्रस्त हुए हैं। पानी के तेज बहाव में पेयजल की पाइप लाइन भी बह गई है। बिजली की सप्लाई भी प्रभावित हुई है। जिला आयुक्त ने कहा कि अधिकारियों को निर्देश जारी किए गए हैं कि बिजली व पानी की सप्लाई जल्द बहाल की जाए ताकि लोगों की समस्या दूर हो सके।

chat bot
आपका साथी