रुपये का लालच देकर कश्मीर में पत्थरबाजी के लिए उकसाने का आरोप

संवाद सहयोगी, सुंदरबनी : उप जिला के अंतर्गत पंचायत सिया के दो युवकों ने अपने पड़ोसी पर रुपयों का झांस

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Jun 2017 01:01 AM (IST) Updated:Sat, 24 Jun 2017 01:01 AM (IST)
रुपये का लालच देकर कश्मीर में पत्थरबाजी के लिए उकसाने का आरोप
रुपये का लालच देकर कश्मीर में पत्थरबाजी के लिए उकसाने का आरोप

संवाद सहयोगी, सुंदरबनी : उप जिला के अंतर्गत पंचायत सिया के दो युवकों ने अपने पड़ोसी पर रुपयों का झांसा देकर श्रीनगर चलने व पत्थरबाजी करने के लिए दवाब बनाए जाने का आरोप लगाया है। उन्होंने मामले की शिकायत सुंदरबनी थाने में की है। युवकों ने सुरक्षा मुहैया कराए जाने की भी मांग की है।

जानकारी के अनुसार पंचायत सिया के म़कसूद अहमद पुत्र तालब हुसैन व मुसैद अहमद पुत्र अकबर दीन ने अपने पड़ोसी मुहम्मद म़कसूद पुत्र फै•ा हुसैन पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि दोनों बाप बेटे उनको काफी समय से तंग कर रहे हैं। वह श्रीनगर चलकर 1000 रुपये प्रतिदिन व 30 हजार रुपये प्रति माह कमाने का झांसा देकर पत्थरबाजी के लिए उकसा रहे हैं।

युवकों ने शुक्रवार को पत्रकारों से बातचीत में बताया कि जब उन्होंने श्रीनगर जाने से मना किया तो उन्होंने धमकी दी कि अगर उनकी बात नहीं मानी तो वह दो दिन में उनको मरवा देंगे या झूठे आरोपों में फंसाकर जेल में बंद करा देंगे। उनकी पहुंच ऊपर तक है। उन्होंने यह बात किसी को बताने के लिए भी मना किया है। इसके बावजूद दोनों ने हौंसला रखकर पुलिस में शिकायत की है और सुरक्षा की मांग की है।

युवकों का यह भी आरोप लगाया कि आरोपी उन्हें नौकरी न करने की भी धमकी दे रहा है। एक युवक ने बताया की वह सेना में भर्ती होकर देश सेवा करना चाहता है, उसने बताया कि वह आईआरपी में फिट भी हुआ है, लेकिन आरोपी उनकी छवि खराब करने की धमकी दे रहे हैं। युवकों ने कहा कि वीरवार शाम को भी आरोपी रुहम्मद म़कसूद ने 1000 प्रतिदिन पर पत्थरबाजी की बात दोहराई है। इससे उनकी अपनी जान का खतरा मंडरा रहा है।

इस विषय में थाना प्रभारी प्रदीप गुप्ता से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि शिकायत मिली है, छानबीन के बाद कुछ कह पाना संभव होगा।

chat bot
आपका साथी