सरपंच व अन्य ग्रामीणों ने जलशक्ति विभाग के खिलाफ जताया रोष

संवाद सहयोगी पुंछ जलशक्ति विभाग की अनदेखी के चलते कालाकोट क्षेत्र के खब्बास में पानी को लेक

By JagranEdited By: Publish:Thu, 07 Oct 2021 06:40 AM (IST) Updated:Thu, 07 Oct 2021 06:40 AM (IST)
सरपंच व अन्य ग्रामीणों ने जलशक्ति विभाग के खिलाफ जताया रोष
सरपंच व अन्य ग्रामीणों ने जलशक्ति विभाग के खिलाफ जताया रोष

संवाद सहयोगी, पुंछ : जलशक्ति विभाग की अनदेखी के चलते कालाकोट क्षेत्र के खब्बास में पानी को लेकर हाहाकार मची है। ग्रामीण पानी की बूंद-बूंद को तरस रहे हैं, जिससे लोगों में जलशक्ति विभाग के खिलाफ काफी रोष देखा जा रहा है। लोगों का कहना है कि अगर पानी की सप्लाई को जल्द सुचारु न बनाया गया तो हम ग्रामीण कड़े कदम उठाएंगे।

पानी की समस्या बताते हुए सरपंच ज्ञानचंद व अन्य ग्रामीणों ने बताया कि पिछले दस दिनों से जामा मस्जिद सहित वार्ड नंबर पांच में पानी की सप्लाई ठप चल रही है, जिससे पानी का संकट काफी परेशान कर रहा है। सरपंच ने बताया कि पानी की परेशानी को लेकर जलशक्ति विभाग के अधिकारियों से भी बात कर उन्हें परेशानी बताई गई है, लेकिन इस ओर कोई भी ध्यान नहीं दिया जा रहा है और न ही सप्लाई को सुचारु बनाने का कोई प्रयास किया जा रहा है। सरपंच ने कहा कि जलशक्ति विभाग के जेई से लेकर लाइनमैन कर्मचारी सभी अपनी ड्यूटी के प्रति लापरवाह हैं और पानी की समस्या पर बात करने पर भी कोई ध्यान नहीं देते। लोगों की समस्या से उन्हें कोई लेना-देना नहीं। सरपंच ने कहा कि ऐसे कर्मचारियों व अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए, साथ ही हमारी पानी की समस्या का भी जल्द समाधान निकाल पेयजल सप्लाई को सुचारु करवाएं, ताकि जो परेशानी पानी की पेश आ रही है वह परेशानी दूर हो सके।

वहीं, सुंदरबनी उपजिला के गांव जंगी और कुलडब्बी में पिछले 15 दिनों से पानी की सप्लाई नहीं होने पर लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। लोगों का कहना है कि जलशक्ति विभाग की सप्लाई लाइनों पर नियुक्त किए गए कर्मचारी निरीक्षण नहीं करते, जिससे जगह-जगह से पाइप लीकेज और ब्लाकेज हो गई। इससे पीने के पानी की सप्लाई पिछले 15 दिनों से बाधित है। ग्रामीणों का कहना था कि जल्द पानी की सप्लाई को बहाल किया जाए।

chat bot
आपका साथी