गाई पनयास में पानी की किल्लत से लोग परेशान

संवाद सहयोगी पुंछ सुंदरबनी के सीमांत क्षेत्र की पंचायत कांगड़ी के गाई पनयास में पिछले का

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 05:15 AM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 05:15 AM (IST)
गाई पनयास में पानी की किल्लत से लोग परेशान
गाई पनयास में पानी की किल्लत से लोग परेशान

संवाद सहयोगी, पुंछ : सुंदरबनी के सीमांत क्षेत्र की पंचायत कांगड़ी के गाई पनयास में पिछले काफी दिनों से पानी की सप्लाई नहीं होने से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। लोगों का कहना है कि गांव में पीने के पानी की सप्लाई सुचारु नहीं की गई तो वे आंदोलन करने को मजबूर हो जाएंगे।

अशोक कुमार सिंह, जीत राज, रमेश कुमार आदि ग्रामीणो ने बताया कि गांव में पिछले करीब एक माह से पीने के पानी की सप्लाई नहीं हुई है। इससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

वहीं, कालाकोट क्षेत्र के सोलकी में पिछले दो सप्ताह से गहराई पानी की समस्या से लोगों में जलशक्ति विभाग के खिलाफ काफी रोष देखा जा रहा है। लोगों का कहना है कि पिछले दो सप्ताह से सप्लाई में हमें पानी नहीं मिला। पानी की समस्या को लेकर जलशक्ति विभाग अधिकारियों को भी अवगत करवाया गया। इसके बावजूद पानी मुहैया करवाने के लिए कोई कदम नहीं उठाया जा रहा है। स्थानीय निवासी मुहम्मद फारूक, मुहम्मद जुनेद, राकेश कुमार, प्रीतम लाल आदि ग्रामीणों ने बताया कि दो सप्ताह से पानी की प्रभावित सप्लाई को लेकर जलशक्ति विभाग के कर्मचारी व अधिकारी मोटर खराब होने की बात कह रहे हैं, लेकिन मोटर ठीक करवाने का कार्य जलशक्ति विभाग नहीं कर रहा है। उन्होंने कहा कि पानी का प्रबंध करने को हमें सुबह-शाम दूरदराज प्राकृतिक चश्मे जल स्त्रोतों पर जाना पड़ रहा है।

इस संबंध में पीएचई विभाग के मैकेनिकल विग के जेई मुहम्मद शफीक का कहना है कि मोटर की मरम्मत करवा ली गई है। जल्द ही मोटर को फिट कर सप्लाई को सुचारु बनाकर लोगों की पानी की समस्या भी दूर कर दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी