तहसील सप्लाई अधिकारी ने कोटेदारों को लगाई फटकार

संवाद सहयोगी पुंछ सुंदरबनी क्षेत्र की विभिन्न राशन की दुकानों का तहसील सप्लाई अधिकारी र

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Feb 2021 07:42 AM (IST) Updated:Wed, 24 Feb 2021 07:42 AM (IST)
तहसील सप्लाई अधिकारी ने कोटेदारों को लगाई फटकार
तहसील सप्लाई अधिकारी ने कोटेदारों को लगाई फटकार

संवाद सहयोगी, पुंछ : सुंदरबनी क्षेत्र की विभिन्न राशन की दुकानों का तहसील सप्लाई अधिकारी रमण शर्मा ने अपनी टीम के साथ निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने लोगों को दिए जाने वाले राशन की गुणवत्ता जांचने के साथ-साथ रजिस्टर की भी जांच की। इस दौरान कुछ दुकानों पर रेट लिस्ट न लगी होने सहित अन्य खामियां पाए जाने पर कोटेदारों को फटकार लगाई, साथ ही उन्हें हिदायत दी।

तहसील सप्लाई अधिकारी ने अपनी टीम के साथ देवक, हथल, ठगरेयोट, भिमलेया आदि गांवों में जाकर राशन की दुकानों का निरीक्षण किया और लोगों से बातचीत कर उन्हें पेश आ रही दिक्कतों को दूर करने का प्रयास किया। इस दौरान कई राशन की दुकानों पर रेटलिस्ट न लगी होने, शिकायत बाक्स न होने पर कोटेदारों को कड़ी फटकार लगाते हुए तहसील सप्लाई अधिकारी ने कहा कि नियमों के आधार पर ही लोगों को सरकारी राशन दिया जाना चाहिए। इस दौरान उन्होंने कोटेदारों के साथ विचार-विमर्श किए और लोगों को पेश आ रही दिक्कतों को दूर करने के निर्देश जारी किए।

उन्होंने कहा कि लोगों को समय से राशन दिया जाना चाहिए, ताकि बार-बार उन्हें राशन के लिए चक्कर काटने पड़ रहे। राशन की दुकान समय के अनुसार खोली जानी चाहिए। उन्होंने राशन की दुकानों पर उस दौरान राशन लेने आए लोगों से कहा कि यदि उन्हें किसी प्रकार की दिक्कत पेश आए तो वे सीधा तहसील सप्लाई अधिकारी के कार्यालय में आकर अपनी समस्या को बता सकते हैं। उन्होंने कहा कि सरकार ने राशन की दुकानें आम लोगों की सुविधा के लिए आवंटित की है। राशन की कालाबाजारी या चोरी कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

chat bot
आपका साथी