हुर्रियत नेता और ब्वॉयज हायर सेकेंडरी स्कूल के प्रिंसिपल के खिलाफ प्रदर्शन

संवाद सहयोगी पुंछ पुंछ में हुर्रियत नेता और प्रिंसिपल ब्वॉयज हायर सेकेंडरी स्कूल पुंछ के ि

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 Sep 2019 02:41 AM (IST) Updated:Fri, 27 Sep 2019 06:38 AM (IST)
हुर्रियत नेता और ब्वॉयज हायर सेकेंडरी स्कूल के प्रिंसिपल के खिलाफ प्रदर्शन
हुर्रियत नेता और ब्वॉयज हायर सेकेंडरी स्कूल के प्रिंसिपल के खिलाफ प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, पुंछ : पुंछ में हुर्रियत नेता और प्रिंसिपल ब्वॉयज हायर सेकेंडरी स्कूल पुंछ के खिलाफ सैकड़ों छात्रों ने नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। छात्रों ने पुंछ के नाखा वली चौक पर लगभग आधे घटे तक वाहनों को रोक कर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान छात्रों ने हुर्रियत नेता कमलजीत सिंह और प्रिंसिपल हायर सेकेंडरी सूदर्शन शर्मा के खिलाफ नारेबाजी की।

छात्रों ने कहा कि लंबे समय के बाद सरकार ने पुंछ के हॉकी खिलाड़ियों के लिए टर्फ मैदान दिया था, लेकिन प्रिंसिपल ब्वॉयज हायर सेकेंडरी स्कूल और पुंछ के हुर्रियत नेता कमलजीत सिंह एक साजिश रच रहे हैं और सरकार द्वारा छात्रों के लिए खेल संस्कृति को बढ़ावा देने की नीति के खिलाफ काम कर रहे हैं। पुंछ के हुर्रियत नेताओं ने पुंछ में एस्ट्रोटर्फ हॉकी मैदान के निर्माण में समस्या पैदा की। उन्होंने कहा कि प्रिंसिपल पहले ही सरकार के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर कर चुके हैं, लेकिन पर्दे के पीछे वह हुर्रियत नेताओं का उपयोग कर रहे हैं, जो पुंछ के शातिपूर्ण माहौल को अपने विरोधी विकास चरित्र के साथ खराब करने की कोशिश कर रहे हैं। सरकार से उनकी विकास विरोधी गतिविधियों के लिए हुर्रियत नेताओं के खिलाफ कार्रवाई करने और प्रिंसिपल ब्वॉयज़ हायर सेकेंडरी स्कूल पुंछ को स्थानातरित करने की अपील करते हुए उन्होंने कहा कि पुंछ हॉकी टर्फ के लायक है, क्योंकि पुंछ राज्य हॉकी में नंबर 1 और नंबर 2 पर बना हुआ है।

छात्रों ने सरकार के स्कूल के मैदानों में एस्ट्रो टर्फ बिछाने के सरकार के फैसले का स्वागत किया। छात्रों ने कहा कि प्रिंसिपल ने हुर्रियत नेताओं का इस्तेमाल किया है, जो राष्ट्र के खिलाफ है और पुंछ शहर में अशाति पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं, इसलिए सरकार उनके खिलाफ पीएसए के तहत कार्रवाई करे।

एक युवा हॉकी खिलाड़ी गुरजोत ने कहा कि लड़कों का उच्च माध्यमिक स्कूल हॉकी टर्फ प्राप्त करने वाला राज्य का पहला स्कूल है, लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण है कि कुछ असामाजिक तत्व, जिनमें हुर्रियत नेता शामिल हैं और एक सरकारी प्रधानाचार्य खेल को बढ़ावा देने की सरकारी नीति के खिलाफ काम कर रहे हैं। बाद में पुलिस मौके पर पहुंची और छात्रों को आश्वासन दिया कि उनकी मागों को प्राथमिकता पर देखा जाएगा। उसके बाद छात्रों ने विरोध प्रदर्शन खत्म किया।

chat bot
आपका साथी