कृषि विभाग ने किसानों को बीज व दवाइयां बांटी

संवाद सहयोगी पुंछ कृषि विभाग के मुख्य अधिकारी मुहम्मद यूनुस चौधरी के नेतृत्व में कृषि

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Jun 2020 01:51 AM (IST) Updated:Thu, 04 Jun 2020 06:16 AM (IST)
कृषि विभाग ने किसानों को बीज व दवाइयां बांटी
कृषि विभाग ने किसानों को बीज व दवाइयां बांटी

संवाद सहयोगी, पुंछ : कृषि विभाग के मुख्य अधिकारी मुहम्मद यूनुस चौधरी के नेतृत्व में कृषि विभाग कार्यालय पुंछ में एक जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें जिले के निकटवर्ती एवं सीमावर्ती पंचायत बग्याल दरा के किसानों को विशेष तौर पर बुलाया गया था। इसमें खेती के प्रति किसानों को जागरूक किया गया।

कार्यक्रम के दौरान किसानों को बदलते मौसम के हिसाब से खेती करने के प्रति जागरूक किया गया। किसानों को बताया गया कि फसलों की बिजाई के लिए किस प्रकार सावधानियां बरतें, जिससे फसलों को नुकसान न पहुंचे और अच्छी पैदावार हो। इस अवसर पर किसानों को बीज व कीटनाशक दवाइयां भी दी गई और उन्हें फसलों में किस समय और कब कीटनाशक का उपयोग किया जाए, इसकी जानकारी दी गई, साथ ही िछड़काव के प्रति किसानों को जागरूक किया गया।

इस अवसर पर मुख्य सहायक हरविदर सिंह, परमजीत सिंह आदि भी विशेष तौर पर उपस्थित रहे और कृषि विस्तार के उपयोग और महत्व की जानकारी किसानों को दी। इस अवसर पर कृषि विभाग के मुख्य अधिकारी मुहम्मद यूनुस चौधरी ने बताया कि इस जागरूक कार्यक्रम का आयोजन सीमावर्ती गांव बग्याल दरा पंचायत के किसानों के बीच जाकर करना था, मगर लॉकडाउन के चलते और शारीरिक दूरी को देखते हुए कार्यक्रम का आयोजन गांव में जाकर नहीं किया गया। गांव में जाकर शारीरिक दूरी बनाए रखना कठिन होता है। इन सब को देखते हुए कार्यक्रम का आयोजन मुख्य कार्यालय पुंछ में किया गया, ताकि किसानों को खेती के प्रति जानकारी भी दी जा सके और लॉकडाउन के नियमों का पालन भी किया जा सके।

chat bot
आपका साथी