खुले में रखे ट्रांसफार्मर दे रहे हादसों को न्योता

संवाद सहयोगी कालाकोट बिजली विभाग व प्रशासन की अनदेखी के चलते बिना तारबंदी के खुले में ट्रा

By JagranEdited By: Publish:Tue, 14 May 2019 08:04 PM (IST) Updated:Fri, 17 May 2019 06:38 AM (IST)
खुले में रखे ट्रांसफार्मर दे रहे हादसों को न्योता
खुले में रखे ट्रांसफार्मर दे रहे हादसों को न्योता

संवाद सहयोगी, कालाकोट: बिजली विभाग व प्रशासन की अनदेखी के चलते बिना तारबंदी के खुले में ट्रांसफार्मर हादसों को न्योता दे रहे हैं। आलम यह है कि कई ट्रांसफार्मर जमीन पर हैं तो कई दो तीन फिट ऊपर जमीन पर स्थापित है, और वह भी बिना तारबंदी के ऐसे में यह ट्रांसफार्मर परेशानी का सबब बने हैं। इनसे हमेशा हादसों का भय बना रहता है।

वहीं बिजली विभाग व प्रशासन ऐसे ट्रांसफार्मरों पर अपनी नजरें इनायत नहीं कर रहा और न ही लोगों के कहने पर कोई ध्यान दे रहा है।  स्थानीय निवासी निर्मल सिंह, दलजीत सिंह, धीरज कुमार, सुरजीत कुमार आदि का कहना है कि बस अड्डे पर शौचालय के पास ट्रांसफार्मर जमीन पर बिना तारबंदी के है जिससे हमेशा डर बना रहता है कि इसे छू कर किसी मवेशी या फिर इंसान की जान न चली जाए। उन्होंने कहा कि जो ऐसा एक ट्रांसफार्मर नहीं है, कस्बे में और कई जगह पर ऐसे ट्रांसफार्मर हैं जो बिना तारबंदी के कम ऊंचाई पर हैं।

 वही उन्होंने कहा कि इस बारे में हमने म्यूनिसिपल कमेटी के ईओ को भी अवगत करवाया है कि वह इस की तारबंदी कराएं लेकिन कोई कदम नहीं उठाया जा रहा।

 वही इस संबंध में बिजली विभाग के जेई सुधीर खजुरिया का कहना है कि ट्रांसफार्मर की बाउंड्री वॉल तारबंदी करने को विभाग द्वारा जल्द उचित कदम उठाया जाएगा और विभाग द्वारा इसे गंभीरता से लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी