Punch: बैंक में घुसकर खाते में कर रहा था पैसे ट्रांसफर, फॉल्स सीलिंग में छुपकर कर रहा था रात होने का इंतजार

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में एक बैंक के पूर्व कर्मचारी ने बैंक से खुद के खाते में पैसे ट्रांसफर करने की कोशिश की। उसने खुद को पहले बैंक की फॉल्स सीलिंग में छुपाया और बैंक बंद होने के बाद रात में बैंक खाते से खुद को पैसे ट्रांसफर करने लगा।

By AgencyEdited By: Publish:Tue, 02 May 2023 04:04 PM (IST) Updated:Tue, 02 May 2023 04:04 PM (IST)
Punch: बैंक में घुसकर खाते में कर रहा था पैसे ट्रांसफर, फॉल्स सीलिंग में छुपकर कर रहा था रात होने का इंतजार
जम्मू-कश्मीर बैंक के पूर्व कर्मी ने किया बैंक लूटने का प्रयास

पुंछ, पीटीआई । जम्मू कश्मीर के पुंछ में एक बैंक पूर्व कर्मचारी ने बैंक से खुद के खाते में पैसे ट्रांसफर करने की कोशिश की और ऐसा करते हुए वह पकड़ा भी गया। ऐसा करने के लिए उसने खुद को पहले बैंक की फॉल्स सीलिंग में छुपाया और जब बैंक बंद हो गया तो रात के वक्त बैंक के खाते से खुद के खाते में पैसे ट्रांसफर करने लगा।

रंगे हाथों पकड़ा आरेपित

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि जम्मू-कश्मीर बैंक की मेंढर शाखा से मंगलवार सुबह-सुबह मोहम्मद अबरार के पैसे ट्रांसफर करने के प्रयास ने बैंक के वरिष्ठ अधिकारियों को सतर्क कर दिया, जिसके बाद उन्होंने तुरंत पुलिस को इस बात की सूचना दी। सूचना मिलने के बाद तुरंत आरेपित को रंगे हाथों पकड़ लिया गया।

फाॅल्स सीलिंग में छुपा था पूर्व बैंक कर्मी

खास बात यह है कि मेंढर के अरी गांव के रहने वाले अबरार के बारे में लोगों द्वारा कहा जाता है कि वह बैंक का पूर्व कर्मचारी था, लेकिन धोखाधड़ी में कथित संलिप्तता के कारण उसे 2021 में बर्खास्त कर दिया गया था। एक अधिकारी ने बताया कि वह सोमवार को काम के घंटों के दौरान बैंक में दाखिल हुआ और फाल्स सीलिंग के अंदर छिपने में कामयाब हो गया।

हैक करना चाहता था बैंक प्रणाली 

हालांकि, वह बैंक की सुरक्षा प्रणाली को हैक करने में विफल रहा क्योंकि उसने अधिकारियों को सतर्क करते हुए पैसे ट्रांसफर करने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि स्थानीय पुलिस स्टेशन को तुरंत सूचित किया गया और आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया।

कोई और तो नहीं था शामिल? 

अधिकारियों ने कहा कि अबरार से यह सुनिश्चित करने के लिए पूछताछ की जा रही है कि लूट के प्रयास में कोई अन्य बैंक कर्मचारी शामिल तो नहीं है।

chat bot
आपका साथी