सांप्रदायिक सौहार्द व राष्ट्रीय एकता का दिया संदेश

संवाद सहयोगी पुंछ सीमावर्ती क्षेत्र सुंदरबनी की पंचायत डिग सेरी में राष्ट्रीय एकता व सांप्रदायिक

By JagranEdited By: Publish:Thu, 18 Aug 2022 06:38 AM (IST) Updated:Thu, 18 Aug 2022 06:38 AM (IST)
सांप्रदायिक सौहार्द व राष्ट्रीय एकता का दिया संदेश
सांप्रदायिक सौहार्द व राष्ट्रीय एकता का दिया संदेश

संवाद सहयोगी, पुंछ : सीमावर्ती क्षेत्र सुंदरबनी की पंचायत डिग सेरी में राष्ट्रीय एकता व सांप्रदायिक सौहार्द को लेकर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता संस्था के संयोजक लेखराज रैना ने की। इस अवसर पर सीमावर्ती क्षेत्र की पंचायत डिग सेरी के सरपंच रमेश चौधरी मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद रहे।

कार्यक्रम में सरपंच रमेश चौधरी ने आपसी सौहार्द एवं राष्ट्रीय एकता पर बल देते हुए कहा कि आज के समय में आपसी भाईचारा बनाए रखने का हर संभव प्रयास सभी द्वारा किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि जातिवाद व क्षेत्रवाद से ऊपर उठकर राष्ट्र की एकता और अखंडता के मद्देनजर समाज के उत्थान में योगदान देना चाहिए।

कार्यक्रम के आयोजक लेखराज रैना ने सांप्रदायिक सद्भावना पर एक गीत के माध्यम से युवाओं व सीमावर्ती क्षेत्र के लोगों को आपसी सौहार्द और भाईचारा बनाए रखने के लिए प्रेरित किया। युवाओं को नशे से दूरी बनाए रखने सहित यातायात के प्रति जागरूक होकर दोपहिया वाहन हेलमेट लगाकर चलाने के प्रति जागरूक किया। इस मौके पर उन्होंने स्वतंत्रता के अमृत महोत्सव की 75वीं वर्षगांठ पर सभी सीमावर्ती क्षेत्र के लोगों को बधाई देते हुए देशभक्ति गीत-संगीत से सबका मन मोह लिया।

इस मौके पर उन्होंने युवाओं से अपील करते हुए कहा कि युवा आपसी भाईचारा और सद्भाव को कायम रखने के लिए समाज में अहम योगदान दे सकते हैं। युवाओं के कंधों पर ही देश को आगे ले जाने की जिम्मेदारी है। उन्हें अपनी जिम्मेदारियों का निर्वाह पूरी ईमानदारी व कर्तव्यनिष्ठा से करनी चाहिए। इस मौके पर क्षेत्र के काफी संख्या में गणमान्य लोग मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी