कृष्णा घाटी सेक्टर में पाक गोलाबारी का करारा जवाब

नोट नीचे एक बाक्स भी है। --------------- -उत्तरी कमान प्रमुख के दौरे के अगले दिन पाक ने की नापाक हरकत --------------------

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Jan 2020 08:32 AM (IST) Updated:Sat, 04 Jan 2020 08:32 AM (IST)
कृष्णा घाटी सेक्टर में पाक गोलाबारी का करारा जवाब
कृष्णा घाटी सेक्टर में पाक गोलाबारी का करारा जवाब

जागरण संवाददाता, पुंछ :

पाकिस्तानी सेना ने शुक्रवार को पुंछ जिले के कृष्णा घाटी सेक्टर में सेना की अग्रिम चौकियों को निशाना बनाकर जोरदार गोलाबारी की। भारतीय सेना ने भी पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया गया। उत्तरी कमान प्रमुख जनरल रणबीर सिंह एक दिन पहले ही इस सेक्टर के दौरे पर आए थे और जवानों को कई दिशा निर्देश दिए थे। इसके बाद पाकिस्तानी सेना ने इसी सेक्टर को निशाना बनाकर गोलाबारी की।

जानकारी के अनुसार, दोपहर करीब 12 बजे पाक सेना ने कृष्णा घाटी सेक्टर में पहले सैन्य चौकियों को निशाना बनाकर गोलाबारी शुरू की। भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई की तो पाकिस्तान ने रिहायशी क्षेत्रों पर मोर्टार दागने शुरू कर दिए। पाक गोलाबारी से सीमा पर कोई नुकसान नहीं हुआ है, लेकिन सीमांत क्षेत्रों के लोग सहम गए। इसके बाद भारतीय सेना ने पूरी ताकत के साथ पाक सेना को जवाब दिया। देर शाम तक सीमा पर रुक रुककर गोलाबारी जारी रही।

उल्लेखनीय है कि गत बुधवार को उत्तरी कमान प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह व 16 कोर कमांडर जनरल हर्ष गुप्ता कृष्णा घाटी सेक्टर के दौरे पर आए थे। उन्होंने जवानों व अधिकारियों से साफ कहा था कि पाक सेना को गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया गया। इस दौरे के बाद पाक सेना ने कृष्णा घाटी सेक्टर में भारी गोलाबारी की और बुधवार को इस दौरे के ठीक बाद मेंढर सेक्टर में स्नाइपर शाट दाग कर सीमा सुरक्षा बल के जवान को घायल कर दिया था।

-------------------- चौथे दिन भी आतंकियों की तलाश में जंगलों में अभियान :

संवाद सहयोगी, नौशहरा : कसबे के दब्बड़ खेडी गांव के आसपास के जंगलों में आतंकियों की तलाश में पुलिस व सेना का तलाशी अभियान शुक्रवार को लगातार चौथे दिन भी जारी रहा, लेकिन देर शाम तक आतंकियों का कोई सुराग नहीं मिली। सुरक्षाबलों ने करीब बीस किलोमीटर क्षेत्र को घेरे में लेकर अभियान चला रखा है। बता दें कि गत बुधवार को नौशहरा में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में दो सैनिक शहीद हो गए थे। इससे एक दिन पहले से ही आतंकियों की तलाश की जा रही है। इस संबंध में एसडीपीओ नौशहरा ब्रिजेश शर्मा ने बताया कि ऑपरेशन अभी जारी है। अगर कोई आतंकी है, तो वह भाग नहीं सकता।

chat bot
आपका साथी