गलती से सीमा पार चले गए युवक को पाक ने लौटाया

जागरण संवाददाता पुंछ गलती से नियंत्रण रेखा पार कर गुलाम कश्मीर चले गए जिले के झलास गांव के एक युवक को शुक्रवार को पांच माह बाद लौटा दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 May 2019 07:12 AM (IST) Updated:Mon, 20 May 2019 06:32 AM (IST)
गलती से सीमा पार चले गए  युवक को पाक ने लौटाया
गलती से सीमा पार चले गए युवक को पाक ने लौटाया

जागरण संवाददाता, पुंछ: गलती से नियंत्रण रेखा पार कर गुलाम कश्मीर चले गए जिले के झलास गांव के एक युवक को पाकिस्तान ने पांच माह बाद लौटा दिया है।

जानकारी के अनुसार 11 दिसंबर 2018 को इलियास मोहम्मद पुत्र मीर मोहम्मद निवासी झलास गलती से सीमा पार कर गुलाम कश्मीर चला गया था। 13 दिसंबर को सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें गुलाम कश्मीर के एक गांव में इलियास को मौजूद बताया गया था। इसके बाद से परिवार के सदस्य इलियास को वापस लाने के लिए प्रयास कर रहे थे। शुक्रवार को पाकिस्तानी सेना व गुलाम कश्मीर प्रशासन के अधिकारियों ने पुंछ के चकना दा बाग से गेट को खोलकर युवक को भारतीय सेना व प्रशासनिक अधिकारियों के हवाले कर दिया। सेना ने इलियास को पुलिस के हवाले कर दिया है। पुलिस अब जरूरी प्रक्रिया पूरी करने के बाद युवक को परिवार के सदस्यों के हवाले करेगी।

-------बयान----

सीमा पार गए युवक को पाकिस्तान की तरफ से लौटाने के बाद सेना ने उसे पुलिस के हवाले किया है। पुलिस कानूनी औपचारिकताएं पूरी कर रही है। इसके बाद उसे परिवार के सदस्यों के हवाले कर दिया जाएगा।

रमेश कुमार अंगराल, एसएसपी पुंछ

----------------

chat bot
आपका साथी