Ceasefire Violation: जम्मू-कश्मीर के पुंछ में पाकिस्तान ने की गोलाबारी, हीरानगर में फायरिंग

Ceasefire Violation In Poonch. पाकिस्तान ने पुंछ के देगवार सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास मोर्टार के साथ छोटे हथियारों से गोलाबारी कर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Thu, 19 Mar 2020 12:41 PM (IST) Updated:Thu, 19 Mar 2020 03:45 PM (IST)
Ceasefire Violation: जम्मू-कश्मीर के पुंछ में पाकिस्तान ने की गोलाबारी, हीरानगर में फायरिंग
Ceasefire Violation: जम्मू-कश्मीर के पुंछ में पाकिस्तान ने की गोलाबारी, हीरानगर में फायरिंग

पुंछ, जेएनएन। Ceasefire Violation In Poonch. जम्मू-कश्मीर के पुंछ में वीरवार सुबह 10ः45 बजे पाकिस्तान के सैनिकों ने देगवार सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास मोर्टार के साथ छोटे हथियारों से गोलाबारी कर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। इधर, भारतीय सेना ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुुए मुुंहतोड़ जवाब दिया।

पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा नियंत्रण रेखा पर लगातार गोलाबारी जारी है। अग्रिम चौकियों के अलावा रिहायशी इलाकों को भी निशाना बनाया जा रहा है। पाकिस्तानी सेना ने देगवार सेक्‍टर में फायरिंग की। इस बार रेंज बढ़ाकर पुंछ शहर को निशाना बनाने की साजिश की गई। कुछ गोले पुंछ शहर के पास गिरे। इनमें से एक भाजपा कार्यालय से 10 फुट दूर गिरा। भाजपा के पूर्व एमएलसी प्रदीप शर्मा ने कहा कि अगर दस फीट आगे-पीछे यह मोर्टार गिरता तो नुकसान हो सकता था। फिलहाल, भारतीय सेना भी करारा जवाब दे रही है।

हीरानगर में फायरिंग

वहीं, कठुआ जिले के हीरानगर के सीमांत गांवों पानसर और मन्यारी में पाकिस्तान की ओर से फायरिंग की गई। इस कारण लोग सहम गए। वहीं, सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन चलाया।

पाक सेना ने फिर दागे गोले, तीन मकान और वाहन क्षतिग्रस्त

आतंकियों की घुसपैठ कराकर जम्मू कश्मीर में हालात खराब करने की साजिश के तहत पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्तानी सेना और रेंजरों ने बुधवार को भी नियंत्रण रेखा से लेकर अंतरराष्ट्रीय सीमा तक गोलाबारी की। पाक सेना ने शाम को जम्मू के प्लांवाला के नत्थू टिब्बा इलाके में गोलाबारी शुरू कर दी, जो रुक-रुक कर जारी है। पुंछ जिले में पाक गोलाबारी से एक वाहन और तीन मकान क्षतिग्रस्त हो गए। पाक सेना ने प्लांवाला के नत्थू टिब्बा इलाके में भारतीय सेना की अग्रिम चौकियों व रिहायशी इलाकों को निशाना बनाकर गोले दागने शुरू कर दिए। गोलाबारी से किसी के घायल होने की सूचना नहीं है।

भारतीय सेना भी गोलाबारी का कड़ा जवाब दे रही है। पाक सेना ने सुबह करीब साढ़े 11 बजे पुंछ जिले में पहले शाहपुर सेक्टर के काइया इलाके में भारतीय सेना की अग्रिम चौकियों और रिहायशी इलाकों में छोटे बड़े हथियारों से गोलाबारी की। इसके बाद किरनी, गुनतरियां, कस्बा समेत एक दर्जन गांवों में गोले दागने शुरू कर दिए। इसमें मोहम्मद हुसैन और मोहम्मद फारूक निवासी शाहपुर के घरों को भारी नुकसान पहुंचा हैं। वहीं, फजल दीन की कार क्षतिग्रस्त हो गई। एक अन्य मकान भी क्षतिग्रस्त हुआ है। मोहम्मद शौकत का घोड़ा गंभीर रूप से घायल हो गया। नजाम दीन की घास जलकर राख हो गई। गोलाबारी के कारण लोग रास्तों में कई घंटे फंसे रहे, वे साई मीरा बख्श मजार पर जा रहे थे।

गोलाबारी इतनी भयंकर थी कि लोगों का एक स्थान से दूसरे स्थान तक पहुंचाना मुश्किल हो गया। इस इलाके में पाकिस्तानी सेना पिछले एक सप्ताह से गोलाबारी कर रही है। वहीं, अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान ने मंगलवार की रात को हीरानगर सेक्टर के मनयारी, सतपाल पोस्ट क्षेत्र में मोर्टार और छोटे हथियारों से गोलीबारी की। बीएसएफ के जवानों ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया। बुधवार की सुबह बीएसएफ की 19 बटालियन एसओजी तथा बार्डर पुलिस ने तारबंदी के पीछे के क्षेत्र में रूटीन में संयुक्त तलाशी अभियान चलाया।

जम्मू-कश्मीर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी