पुंछ-राजौरी के छह सेक्टरों में गोलाबारी, तीन जवान घायल

जागरण संवाददाता, पुंछ : पाकिस्तान ने बुधवार को लगातार चौथे दिन नियंत्रण रेखा पर गोलाबारी

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Oct 2017 01:49 AM (IST) Updated:Thu, 05 Oct 2017 01:49 AM (IST)
पुंछ-राजौरी के छह सेक्टरों में गोलाबारी, तीन जवान घायल
पुंछ-राजौरी के छह सेक्टरों में गोलाबारी, तीन जवान घायल

जागरण संवाददाता, पुंछ :

पाकिस्तान ने बुधवार को लगातार चौथे दिन नियंत्रण रेखा पर गोलाबारी तेज करते हुए राजौरी व पुंछ जिलों के छह सेक्टरों को निशाना बनाया। भारतीय चौकियों और रिहायशी क्षेत्रों पर की गई गोलाबारी में सेना के तीन जवान घायल हो गए। भारत ने भी पाक को करारा जवाब दिया। इससे सीमा पार अब्बासपुर और कियानी में पांच लोगों की मौत और सात लोग घायल हो गए। सीमा पर दोनों तरफ माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है।

सुबह करीब छह बजे पाक सेना ने पुंछ, शाहपुर किरनी, बालाकोट, करमाड़ा, खड़ी व लाम सेक्टर में गोलाबारी शुरू कर दी। इस गोलाबारी में पुंछ सेक्टर में तैनात गोरखा राइफल के तीन जवान नायक रिपले मपा, सिपाही किया का और लांस नायक लिजंतथुंग घायल हो गए। तीनों को उपचार के लिए सेना के विशेष विमान से कमान अस्पताल ऊधमपुर रेफर कर दिया गया। पाक सेना द्वारा दागे गए मोर्टार शेल लोगों के घरों के आसपास गिरे, जिससे सीमांत क्षेत्रों में दहशत का माहौल है। पिछले चार दिन से जारी गोलाबारी में दो बच्चों की मौत, सेना का नायक शहीद और सात जवानों सहित 19 लोग घायल हो चुके हैं। भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में सीमा पार पाकिस्तान को भी भारी नुकसान पहुंचा है।

--------------------

बौखलाट में गोलाबारी कर रही पाक सेना

पिछले कुछ समय से सुरक्षाबलों ने राज्य से आतंकवाद को समाप्त करने के लिए विशेष अभियान छेड़ रखा है। इस अभियान के तहत काफी संख्या में आतंकी मारे गए हैं और सीमा पार से पुंछ से लेकर उत्तरी कश्मीर तक घुसपैठ के प्रयास भी नाकाम हो रहे हैं। इससे बौखलाहट में पाक सेना लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन कर तनाव बढ़ाने का काम कर रही है।

--------------------

chat bot
आपका साथी