बातचीत से ही स्थापित हो सकती है शांति: अय्यर

जागरण संवाददाता, पुंछ : कांग्रेस के पूर्व केंद्रीय मंत्री मणिशंकर अय्यर ने भारत पाकिस्तान के बीच चल

By JagranEdited By: Publish:Sun, 30 Sep 2018 10:42 PM (IST) Updated:Sun, 30 Sep 2018 10:42 PM (IST)
बातचीत से ही स्थापित हो सकती है शांति: अय्यर
बातचीत से ही स्थापित हो सकती है शांति: अय्यर

जागरण संवाददाता, पुंछ : कांग्रेस के पूर्व केंद्रीय मंत्री मणिशंकर अय्यर ने भारत पाकिस्तान के बीच चल रहे मतभेद को लेकर कहा कि बातचीत करके ही दोनों देशों के बीच दूरी कम हो सकती है, क्योंकि पाकिस्तान के अधिकांश लोग भारत के साथ मैत्री संबंध चाहते हैं।

अब्दुल कलाम मानव कल्याण फाउंडेशन ने रविवार को कांग्रेस के पूर्व केंद्रीय मंत्री मणिशंकर अय्यर की उपस्थिति में एक कार्यक्रम किया।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पूर्व मंत्री केंद्रीय मंत्री मणिशंकर अय्यर मुख्य का संगोष्ठी से पहले, एक शांति यात्रा भी आयोजित की गई, जिसका नेतृत्व अय्यर ने किया। अय्यर ने पुंछ की सांप्रदायिक सदभावना को धर्मनिरपेक्ष भारत के एक समृद्ध उदाहरण के रूप में कहा कि एक संवाद प्रक्रिया शुरू करने की आवश्यकता है, ताकि यह ध्यान में रखा जा सके कि पाकिस्तान के अधिकांश लोग भारत के साथ मैत्री पूर्ण संबंध चाहते हैं। एक संवाद प्रक्रिया शुरू करनी चाहिए और उनके दृष्टिकोण के आधार पर पूरे देश के दुश्मन नहीं कहा जाना चाहिए। हर वर्ष हजारों श्रद्धालु देश के विभिन्न हिस्सों से बाबा बुड्ढा अमरनाथ जी के दर्शनों को आते हैं और हर धर्म के लोग श्रद्धालुओं की स्वागत करते हैं। इससे बड़ा भाईचारा और क्या हो सकता है। इसके बाद मणिशंकर अय्यर पुंछ के मंडी तहसील में स्थित बाबा बुड्ढा अमरनाथ जी के मंदिर भी गए और वहां पर पुजा की।

chat bot
आपका साथी