J&K News: गैस सिलेंडर में आग लगने के बाद धमाका, छात्र सहित चार झुलसे

पुंछ के काजी मोड़ा इलाके में एक घर में गैस सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया। आग की चपेट में आने से छात्र सहित चार लोग झुलस गए। सभी का इलाज जारी है। पुलिस ने राहत बचाव कार्य के बाद जांच शुरू कर दी है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Mon, 01 May 2023 08:39 PM (IST) Updated:Mon, 01 May 2023 08:39 PM (IST)
J&K News: गैस सिलेंडर में आग लगने के बाद धमाका, छात्र सहित चार झुलसे
गैस सिलेंडर में आग लगने के बाद धमाका, छात्र सहित चार झुलसे

पुंछ, संवाद सहयोगी। जिले के काजी मोड़ा पुलिस चेक पोस्ट के नजदीक सोमवार को एक घर में गैस सिलेंडर में आग लग गई और उसमें धमाका हो गया। इस हादसे में एक स्कूली छात्र सहित किराये पर रहने वाले कुल चार लोग झुलस गए, जिन्हें जिला अस्पताल में प्राथमिक उपचार दिया गया। उनमें से एक को बेहतर इलाज के लिए जीएमसी राजौरी रेफर कर दिया गया।

जानकारी के अनुसार, सोमवार को सुबह आठ बजे के करीब एक मजदूर अपने कमरे में खाना बनाते कमरे से बाहर चला गया। गैस पाइप में लीकेज होने के कारण थोड़ी देर में अचानक कमरे में आग लग गई और फिर सिलेंडर में धमाका हो गया। इस कारण आग पूरे कमरे में फैल गई, जिसकी चपेट में आने से मकान में किराये पर रहने वाले एक स्कूली छात्र सहित चार मजदूर गंभीर रूप से झुलस गए।

आग पर जल्द पा लिया गया काबू

धमाका सुनते ही स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे और पुलिस को सूचित करते हुए बचाव कार्य में जुट गए। इस हादसे में झुलसे सभी चार लोगों को जिला अस्पताल पहुंचा गया। यहां से एक की हालत गंभीर देखते हुए डाक्टरों ने उसे जीएमसी राजौरी रेफर कर दिया। गनीमत यह रही कि आग पर जल्दी से काबू पा लिया गया, अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था।

आग की चपेट में आ सकते थे दर्जनों मकान

आग की चपेट में दर्जनों मकान आ सकते थे। आग में झुलसे तीन मजदूर सूरज पाटिल, आसिफ मियां और जावेद इकबाल बिहार के बताए जा रहे हैं, जबकि एक स्थानीय छात्र है। उसकी पहचान पुंछ जिले के ही मंडी तहसील में पड़ने वाले लोहील वेला निवासी मुहम्मद शहीद पुत्र सादिक के रूप में हुई है। पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी