Jammu & Kashmir: पुंछ में बड़े आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़, IED और विस्फोटक बरामद

Jammu Kashmir जम्मू-कश्मीर के पुंछ में सुरक्षाबलों ने बड़े आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़ कर दिया है। बताया जा रहा है कि सुरक्षाबलों ने मेंढर के पास लोअर कसबलारी गांव के बाहरी छोर पर बने एक आतंकी ठिकाने का पता लगाया।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Thu, 18 May 2023 08:27 AM (IST) Updated:Thu, 18 May 2023 10:10 AM (IST)
Jammu & Kashmir: पुंछ में बड़े आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़, IED और विस्फोटक बरामद
पुंछ में बड़े आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़, IED और विस्फोटक बरामद

पुंछ, जागरण डिजिटल डेस्क। जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। सुरक्षाबलों ने नियंत्रण रेखा के साथ सटे जिला पुंछ में एक आतंकी ठिकाने से आईईडी व अन्य विस्फोटक बरामद कर उन्हें नष्ट कर दिया। बताया जा रहा है कि सुरक्षाबलों ने मेंढर के पास लोअर कसबलारी गांव के बाहरी छोर पर बने एक आतंकी ठिकाने का पता लगाया।

इस ठिकाने की तलाशी लेने पर उन्हें आईईडी व अन्य विस्फोटक मिले। सुरक्षाबलों ने गांव के सरपंच व नंबरदार की मौजूदगी में यह सभी विस्फोटक सुरक्षा धमाके के साथ नष्ट कर दिए। अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि सुरक्षा बलों ने पुंछ जिले के मेंढर इलाके में एक संदिग्ध ठिकाने का भंडाफोड़ किया और आईईडी और अन्य विस्फोटक बरामद किए। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सेना और पुलिस की संयुक्त टीम ने मेंढर के लोअर कसबलारी इलाके में एक संदिग्ध ठिकाने का पता लगाया। सर्च ऑपरेशन के दौरान इस ठिकाने का भंडाफोड़ हुआ।

रामबन में आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़

पुलिस ने कहा कि मई में, पुलिस ने जम्मू और कश्मीर के रामबन जिले में खारी तहसील के वन क्षेत्र में एक आतंकवादी ठिकाने का भंडाफोड़ किया और बड़ी मात्रा में गोला-बारूद बरामद किया। रामबन पुलिस के अनुसार, जम्मू-कश्मीर पुलिस और स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (बनिहाल) ने बुर्जल्ला वन क्षेत्र में तलाशी अभियान शुरू किया और संदिग्ध ठिकानों की तलाशी ली गई। पुलिस ने कहा कि पुलिस ने एक आतंकवादी ठिकाने का भंडाफोड़ किया और मौके से गोला-बारूद सहित अन्य चीजें बरामद की गई।

गोला - बारूद बरामद

तलाशी के दौरान पुलिस ने दो राइफल ग्रेनेड और अन्य गोला-बारूद बरामद किया। पुलिस ने कहा कि दो राइफल ग्रेनेड, एक यूबीजीएल थ्रोअर, एक वायरलेस बिना बैटरी वाला एंटीना, तार के साथ दो आईईडी टाइप, तार के साथ एक डेटोनेटर टाइप, 17 एके 47 कार्टिलेज, सात 9 एमएम कार्टिलेज, ग्लिसरीन टाइप लिक्विड वाली एक ग्लास बोतल, एक खाकी जैकेट और एक काले चमड़े के जूते बरामद किए गए। बनिहाल पुलिस स्टेशन में विस्फोटक पदार्थ अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

जारी है सर्च ऑपरेशन

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खात्मे के लिए सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस मिलकर अभियान चला रही है। पुंछ और राजौरी हमले के बाद से ही घाटी में आतंकियों की बढ़ती गतिविधियों को कम करने के लिए बड़े स्तर पर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। सुरक्षाबल जंगल से लेकर साधारण इलाकों में सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं और आतंकियों के ठिकानों को ध्वस्त कर रहे हैं। 

नोट- खबर अपडेट की जा रही है।

chat bot
आपका साथी