पुंछ में डीडीसी चेयरमैन व डिप्टी चेयरमैन दोनों पदों पर निर्दलीयों का कब्जा

संवाद सहयोगी पुंछ पुंछ में डीडीसी चेयरमैन और डिप्टी चेयरमैन दोनों सीटों पर निर्दलीय

By JagranEdited By: Publish:Sun, 14 Feb 2021 06:30 AM (IST) Updated:Sun, 14 Feb 2021 06:30 AM (IST)
पुंछ में डीडीसी चेयरमैन व डिप्टी चेयरमैन दोनों पदों पर निर्दलीयों का कब्जा
पुंछ में डीडीसी चेयरमैन व डिप्टी चेयरमैन दोनों पदों पर निर्दलीयों का कब्जा

संवाद सहयोगी, पुंछ : पुंछ में डीडीसी चेयरमैन और डिप्टी चेयरमैन दोनों सीटों पर निर्दलीयों ने कब्जा जमा लिया। इससे कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस की उम्मीदों पर पानी फिर गया।

शुक्रवार की रात तक पुंछ में नेकां व कांग्रेस के नेता अपना चेयरमैन बनाने के बड़े-बड़े दावे ठोक रहे थे। दो से तीन निर्दलीय उम्मीदवारों के समर्थन का भी दावा कर रहे थे, लेकिन चुनाव के दौरान निर्दलीयों ने एकजुटता दिखाते हुए उनकी सारी उम्मीदों पर पानी फेर दिया। निर्दलीय उम्मीदवार ताजीम अख्तर पुंछ जिला विकास परिषद की चेयरमैन चुनी गई। उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी नाजिया गनी को दो मतों से हराया। ताजीम को आठ और नाजिया गनी को छह मत मिले। नाजिया गनी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता चौधरी अब्दुल गनी की बेटी हैं। वहीं, मेंढर से निर्दलीय डीडीसी सदस्य अशवाक चौधरी डिप्टी चेरयमैन चुने गए। उन्होंने नेकां उम्मीदवार वाजीद बशीर को चार मतों के अंतर से हराया। अशवाक चौधरी को नौ और वाजीद बशीर को पांच मत मिले।

डीडीसी चेयरमैन व डिप्टी चेयरमैन की चुनाव प्रकिया जिला विकास आयुक्त कार्यालय पुंछ में डीसी राहुल यादव और एसएसपी रोमेश अंगराल की उपस्थिति में शनिवार को दिन मे 11 बजे शुरू हुई। पुंछ में कांग्रेस ने चार और नेकां ने दो सीटें जीतीं थीं। वहीं, निर्दलीयों ने आठ सीटों पर कब्जा जमाया था, लेकिन उन निर्दलीयों में कुछ कांग्रेस के नेता भी थे और कांग्रेस उम्मीदवार नाजिया गनी को उनसे समर्थन की पूरी उम्मीद थी। लेकिन किसी भी निर्दलीय उम्मीदवार ने कांग्रेस उम्मीदवार का साथ नहीं दिया।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता चौधरी अब्दुल गनी ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि वह जिले की जनता की सेवा करते रहेंगे। कुछ कार्यकर्ताओं ने पार्टी के साथ गद्दारी की है, जिससे उनकी पार्टी की उम्मीदवार को हार देखनी पड़ी है।

chat bot
आपका साथी