किसान नेता ने गांवों का दौरा कर सुनीं जनसमस्याएं

संवाद सहयोगी पुंछ जम्मू कश्मीर किसान मोर्चा के उपाध्यक्ष ठाकुर रणधीर सिंह ने महोगला क्षे˜

By JagranEdited By: Publish:Thu, 18 Feb 2021 06:23 AM (IST) Updated:Thu, 18 Feb 2021 06:23 AM (IST)
किसान नेता ने गांवों का दौरा कर सुनीं जनसमस्याएं
किसान नेता ने गांवों का दौरा कर सुनीं जनसमस्याएं

संवाद सहयोगी, पुंछ : जम्मू कश्मीर किसान मोर्चा के उपाध्यक्ष ठाकुर रणधीर सिंह ने महोगला क्षेत्र के दूरदराज गांव सिंबल गाला, कलयार, गुलाबगढ़ आदि गांवों का एक दिवसीय दौरा कर ग्रामीणों की समस्याएं सुनीं। उनके साथ इस दौरे में युवा मोर्चा के प्रांतीय सचिव युवराज सिंह और भाजपा मंडल प्रधान महोगला विजय कुमार के अलावा भाजपा यूथ नेता मोहन लाल शर्मा मौजूद रहे।

वहीं, गांव कलयार में किए गए दौरे के दौरान पूर्व पंच शमीम अहमद, सुभाष चंद्र आदि ग्रामीणों ने किसान नेता से कहा कि कलयार से लालू खेतर गांव को सड़क सुविधा से जोड़ा जाए। इसके अलावा गुलाबगढ़ से पोता गाला गांव तक सड़क बनाई जाए। वहीं, उन्होंने कहा कि महाराजा गुलाब सिंह के कार्यकाल में बनाया गया गुलाबगढ़ किले को टूरिज्म के अधीन लाया जाए।

वहीं, सिंबल गाला गांव में किए दौरे के दौरान केवल कृष्ण, राकेश कुमार आदि ने कहा कि पानी की समस्या गुलाबगढ़ में लोगों की बड़ी समस्या है, लिहाजा पेयजल योजनाओं से पानी मुहैया करवाने को कोई उचित कदम उठाए जाएं। उन्होंने कहा कि मिडिल स्कूल गुलाबगढ़ को अपग्रेड कर इसका दर्जा बढ़ाया जाए। इसके अलावा अन्य मांगों में राशन डिपो और पशु चिकित्सालय सेंटर दिया जाए। वहीं, उन्होंने कहा कि बहुत से गरीब जिन लोगों के राशन कार्ड बीपीएल नहीं बन पाए हैं, उन्हें बीपीएल राशन कार्ड की सुविधा दी जाए।

इस अवसर पर महिला नेहा देवी, भंवरी देवी, श्रेष्ठा कुमारी आदि महिलाओं ने सिलाई सेंटर खोलने की मांग रखी, जिन्हें सुनने के बाद किसान मोर्चा के राज्य उपाध्यक्ष ठाकुर रणधीर सिंह ने कहा कि आपकी सभी मांगें जायज है और इन सभी मांगों के हल करवाने को उचित कदम उठाए जाएंगे।

वहीं, उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा जो भी योजनाएं आवाम के लिए बनाई गई हैं, उनका लाभ भी हर किसी तक पहुंचे, इसके लिए भी हर संभव प्रयास होगा।

chat bot
आपका साथी