लो वोल्टेज की समस्या से लोग परेशान

संवाद सहयोगी पुंछ सुंदरबनी क्षेत्र की भजवाल पंचायत और त्रियाठ के वार्ड नंबर पांच दराड़ी मो

By JagranEdited By: Publish:Sun, 03 Jan 2021 06:23 AM (IST) Updated:Sun, 03 Jan 2021 06:23 AM (IST)
लो वोल्टेज की समस्या से लोग परेशान
लो वोल्टेज की समस्या से लोग परेशान

संवाद सहयोगी, पुंछ : सुंदरबनी क्षेत्र की भजवाल पंचायत और त्रियाठ के वार्ड नंबर पांच दराड़ी मोहल्ला में बिजली की लो वोल्टेज से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। लोगों ने समस्या के समाधान की बिजली विभाग से गुहार लगाई है।

भजवाल पंचायत निवासी अमरनाथ, दीनदयाल, अशोक कुमार, रामचंद्र आदि लोगों ने बताया कि गांव में बिजली की लो वोल्टेज से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि समस्या की जानकारी प्रशासनिक अधिकारियों को देने के बावजूद भारी अघोषित कटौती और लो वोल्टेज की समस्या बनी हुई है। इससे लोगों में रोष बढ़ता जा रहा है।

वहीं, त्रियाठ के वार्ड नंबर पांच दराड़ी मोहल्ला में बिजली की लो वोल्टेज से परेशान लोगों ने उच्च क्षमता का अलग से ट्रांसफार्मर लगाने की मांग की है। लोगों का कहना है कि लो वोल्टेज से हम लोग पिछले कई वर्षो से परेशान हैं। स्थानीय निवासी बलवंत शर्मा, विशाल शर्मा, जसवीर सिंह, नसीब सिंह, विपन शर्मा आदि ने कहा कि गांव में तीन सौ घर हैं, लेकिन ट्रांसफार्मर कोई नहीं है। हमें बिजली जो मिल रही है वह त्रियाठ में स्थापित 63 केवी के ट्रांसफार्मर से दी जा रही है, जिससे लोड अधिक होने से बिजली की लो वोल्टेज हम लोगों को परेशान कर रही है। उन्होंने कहा कि हम लोगों की मांग है कि हमें अलग से 63 केवी का ट्रांसफार्मर दिया जाए, ताकि बिजली की लो वोल्टेज से हम लोग निजात पा सकें।

वहीं, इस संबंध में बिजली विभाग के जेई मुहम्मद फारूक का कहना है कि बिजली की लो वोल्टेज की समस्या जिन गांवों में गहराई है, वहां उच्च क्षमता के अलग से ट्रांसफार्मरों के लिए उच्चाधिकारियों को लिखा गया है। जल्द ही लो वोल्टेज की समस्या को भी दूर किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी