सख्त कदमों से पुंछ जिले में नहीं पहुंच पाया कोरोना

जागरण संवाददाता पुंछ जिले में अभी तक कोरोना का एक भी मामला सामने नहीं आया है जिसका

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Apr 2020 01:32 AM (IST) Updated:Tue, 21 Apr 2020 06:18 AM (IST)
सख्त कदमों से पुंछ जिले में नहीं पहुंच पाया कोरोना
सख्त कदमों से पुंछ जिले में नहीं पहुंच पाया कोरोना

जागरण संवाददाता, पुंछ : जिले में अभी तक कोरोना का एक भी मामला सामने नहीं आया है, जिसका कारण प्रशासन द्वारा उठाए गए सख्त कदम हैं। कोरोना जिले में न पहुंचे, इसके लिए जिला आयुक्त पुंछ राहुल यादव दिन-रात जुटे हुए हैं और खुद हर क्षेत्र का दौरा कर रहे हैं।

देश में जैसे ही कोरोना ने अपने पांव पसारने शुरू किए, ठीक उसी समय जिला आयुक्त पुंछ राहुल यादव ने कई आदेश जारी कर दिए, जिसका नतीजा आज यह है कि जिले में एक भी कोरोना का मरीज नहीं है। जिले के सभी प्रवेश मार्गो को बंद कर दिया गया है। न तो किसी को जिले से बाहर जाने दिया जा रहा है और न ही किसी को जिले के अंदर आने दिया जा रहा है। जो अधिकारी किसी कार्य से जिले से बाहर जाएगा, वह पहले जिला आयुक्त से अनुमति लेगा और जब आएगा तो जिले की सीमा पर उसकी पहले पूरी जांच होगी, उसके बाद ही वह जिले में दाखिल हो पाएगा। अगर जिला आयुक्त राहुल यादव कठोर कदम न उठाते तो पुंछ जिले में भी कोरोना पहुंच सकता था, लेकिन कोरोना को रोकने के लिए जिला आयुक्त राहुल यादव चट्टान की तरह खड़े थे।

जिला आयुक्त का कहना है कि कोरोना को रोकने के लिए दिन-रात काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मैं पहले भी एसडीएम मेंढर रह चुका हूं। क्षेत्र के लोगों को काफी बेहतर ढंग से जानता व पहचानता हूं। जिले में कोरोना न पहुंचे, इसके लिए हर कार्य किया गया है और किए भी जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सख्त कदम उठाने की जरूरत थी तो हमने उठाए। अगर हम सख्त कदम न उठाते तो शायद कोरोना हमारे जिले में भी दस्तक दे चुका होता। जिला आयुक्त ने कहा कि कोई भी काम अगर दिलोजान से किया जाए तो कुछ भी संभव हो सकता है। मैं खुद जिले के हर क्षेत्र में जाकर लोगों से मिल रहा हूं और लोगों को जागरूक कर रहा हूं। टीमें जगह-जगह पहुंच रही हैं, ताकि पुंछ जिले को कोरोना से दूर रखा जाए। इसके लिए 24 घंटे काम किया जा रहा है। क्षेत्र में हर गरीब तक राशन पहुंच रहा है। जरूरत का हर सामान दिया जा रहा है, ताकि लॉकडाउन के दौरान किसी को भी कोई परेशानी न हो।

chat bot
आपका साथी