रक्तदान शिविर का आयोजन कर पुलवामा शहीदों को किया याद

संवाद सहयोगी पुंछ राजा सुखदेव सिंह जिला अस्पताल पुंछ में पुलवामा में शहीद हुए जवानों की

By JagranEdited By: Publish:Mon, 15 Feb 2021 06:23 AM (IST) Updated:Mon, 15 Feb 2021 06:23 AM (IST)
रक्तदान शिविर का आयोजन कर पुलवामा शहीदों को किया याद
रक्तदान शिविर का आयोजन कर पुलवामा शहीदों को किया याद

संवाद सहयोगी, पुंछ : राजा सुखदेव सिंह जिला अस्पताल पुंछ में पुलवामा में शहीद हुए जवानों की याद में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें बड़ी संख्या में युवाओं ने भाग लेकर रक्तदान किया।

रक्तदान शिविर का आयोजन डा. उदेश पाल ने जिला अस्पताल के सहयोग से किया। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के पूर्व एमएलसी यशपाल शर्मा रहे, जिन्होंने फीता काटकर रक्तदान शिविर का उद्घाटन किया। इस अवसर पर पूर्व एमएलसी ने रक्तदान के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि रक्त की आपूर्ति में भारी कमी है और नियमित रूप से रक्तदान करके कई अनमोल जीवन को बचाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि देश की खातिर सुरक्षाबलों द्वारा दिए गए बलिदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता और शहीदों के जीवन से प्रेरित होकर देश सेवा के लिए आगे बढ़ना चहिए। उन्होंने कहा कि यह हमारे लिए बहुत गर्व की बात है कि सीमावर्ती जिले के युवाओं ने शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए रक्तदान शिविर का आयोजन किया, जिन्होंने हमारी मातृभूमि के लिए अपने जीवन का बलिदान दिया।

इस कार्यक्रम के दौरान कार्यक्रम के आयोजक डा. उदेश पाल ने कहा कि इससे पहले भी सीमावर्ती जिले के लोगों द्वारा शहीदों के सम्मान में विशेष कार्यक्रम आयोजित किए जाते रहे। वहीं, उन्होंने अपील करते हुए कहा कि अपने आसपास के इलाकों में भी शहीदों के परिवारों के प्रति अपनी सेवाएं देकर उनका मनोबल बढ़ाते रहें। कार्यक्रम के दौरान जिला अस्पताल के सुपरिटेंडेंट डा. मुश्ताक के साथ-साथ डाक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ और सामाजिक संगठनों के प्रमुख नागरिक विशेष तौर पर उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी