आर्मी कमांडर ने अग्रिम चौकी पर सैनिकों के साथ मनाई दिवाली

राज्य ब्यूरो, जम्मू : उत्तरी कमान के आर्मी कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर ¨सह ने पुंछ में

By JagranEdited By: Publish:Fri, 09 Nov 2018 02:07 AM (IST) Updated:Fri, 09 Nov 2018 02:07 AM (IST)
आर्मी कमांडर ने अग्रिम चौकी पर सैनिकों के साथ मनाई दिवाली
आर्मी कमांडर ने अग्रिम चौकी पर सैनिकों के साथ मनाई दिवाली

राज्य ब्यूरो, जम्मू : उत्तरी कमान के आर्मी कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर ¨सह ने पुंछ में नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ को नाकाम बनाने के साथ पाकिस्तान की गोलाबारी का सामना कर रहे सैनिकों के साथ दिवाली मनाई। उन्होंने जवानों के साथ रोशनी का त्योहार मनाकर संदेश दिया कि सरहद के रखवाले देश के लिए बहुत महत्व रखते हैं।

आर्मी कमांडर दिवाली के दिन पुंछ की गई अग्रिम चौकियों पर सैनिकों के साथ दिवाली मनाने पहुंचे। इस मौके पर उनके साथ जम्मू संभाग की सुरक्षा का जिम्मा संभालने वाली सेना की सोलह कोर के जीओसी लेफ्टिनेंट जनरल परमजीत ¨सह भी मौजूद रहे।

आर्मी कमांडर ने पुंछ के अग्रिम इलाकों में तैनात सेना, सीमा सुरक्षा बल के सैनिकों के योगदान की सराहना करते हुए उम्मीद जताई कि वे इसी जज्बे के साथ अपनी जिम्मेदारी को निभाते रहेंगे। उन्होंने जवानों व उनके परिवारों को दिवाली की शुभकामनाएं देने के साथ मिठाइयां व उपहार भी बांटे।

इस बीच, आर्मी कमांडर ने क्षेत्र में कार्रवाई करने के दौरान सेना के स्टेंडर्ड ऑपरे¨टग प्रोसीजर (एसओपी) अपनाने की सराहना की। उन्होंने कहा कि एसओपी का पालन करने से सीमा पर पाकिस्तान की गोलीबारी व घुसपैठ के दौरान नागरिक क्षति से बचा जा सकता है।

इससे पहले गत मंगलवार को सेना की चौदह कोर के जीओसी लेफ्टिनेंट जनरल वाइके जोशी ने लद्दाख के सियाचिन में देश सेवा कर रहे सैनिकों के बीच जाकर दिवाली की खुशियां बांटीं। चौदह कोर के कोर कमांडर ने लेह के सियाचिन व कारगिल के द्रास में दुर्गम हालात में ड्यूटी कर रहे जवानों का हौसला बढ़ाया था।

chat bot
आपका साथी