फूड सेफ्टी विभाग ने 16 दुकानों के खिलाफ की कार्रवाई

संवाद सहयोगी पुंछ दुकानों व ढाबों पर साफ-सफाई बनाए रखने के लिए और पूरे हाईजीनिक ढ

By JagranEdited By: Publish:Sun, 14 Mar 2021 06:00 AM (IST) Updated:Sun, 14 Mar 2021 06:00 AM (IST)
फूड सेफ्टी विभाग ने 16 दुकानों के खिलाफ की कार्रवाई
फूड सेफ्टी विभाग ने 16 दुकानों के खिलाफ की कार्रवाई

संवाद सहयोगी, पुंछ : दुकानों व ढाबों पर साफ-सफाई बनाए रखने के लिए और पूरे हाईजीनिक ढंग से लोगों को वस्तुएं उपलब्ध करवाने के मकसद से फूड एंड सेफ्टी विभाग के कमिश्नर के निर्देश पर असिस्टेंट कमिश्नर अजीत सिंह ने प्रशासनिक अधिकारियों की टीम के साथ सुंदरबनी उपनगर का औचक दौरा किया। इस मौके पर दुकानों का लाइसेंस व अन्य दस्तावेज नहीं होने, पूरे हाइजीनिक ढंग से खाद्य पदार्थो को नहीं बनाने व अन्य कमियों का निरीक्षण किया।

इस मौके पर अधिकारियों ने मौके पर ही 16 दुकानदारों के चालान किए, जिनका निपटारा करने के लिए दुकानदारों को कोर्ट में हाजिर होना होगा। इस दौरान एडीसी विनोद कुमार, नायब तहसीलदार अजय पाल सिंह के साथ फूड एंड सेफ्टी विभाग की टीम मौजूद रही, जिन्होंने उपनगर के मुख्य बस अड्डे, पुराने बस अड्डे, नए बस अड्डे और अन्य दुकानों का निरीक्षण किया। इस दौरान दुकानों के लाइसेंस एवं अन्य दस्तावेज पूरे नहीं होने तथा खाने-पीने की वस्तुओं में पूर्ण रूप से सफाई नहीं रखने आदि को लेकर कड़ी कार्रवाई करते हुए अधिकारियों ने मौके पर ही 16 दुकानदारों के चालान किए।

इस मौके पर जानकारी देते हुए फूड एंड सेफ्टी विभाग के अधिकारी अजीत सिंह ने कहा कि इस दौरान दुकानों का गहनता से निरीक्षण किया गया है, खासकर कागज पर समोसा और पकोड़ा आदि बेचते समय जो भी दुकानदार पाया गया, उन पर कड़ी कार्रवाई की गई है। इसके साथ ही कई दुकानदारों को चेतावनी देने के बाद भी छोड़ा गया है। जल्दी ही उन्होंने पूरे हाइजीनिक तरीके से वस्तुओं को नहीं बेचा और बनाया तो उन पर कड़ी कार्रवाई को अमल में लाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी