विस्थापितों को सुरक्षित स्थानों पर दिए जाएं प्लाट

जागरण संवाददाता, राजौरी : उप जिला नौशहरा के विस्थापित हुए लोगों का प्रतिनिधिमंडल जिला आयुक्त से मिला

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Jun 2017 01:00 AM (IST) Updated:Thu, 22 Jun 2017 01:00 AM (IST)
विस्थापितों को सुरक्षित स्थानों पर दिए जाएं प्लाट
विस्थापितों को सुरक्षित स्थानों पर दिए जाएं प्लाट

जागरण संवाददाता, राजौरी : उप जिला नौशहरा के विस्थापित हुए लोगों का प्रतिनिधिमंडल जिला आयुक्त से मिला और विस्थापित शिविरों में पेश आ रही समस्याओं से अवगत कराया। उन्होंने कहा कि जल्द विस्थापितों को पांच पांच मरले के प्लाट सुरक्षित स्थानों पर दिए जाएं। जिससे सीमांत क्षेत्रों में रहने वाले लोगों की रोज रोज की समस्या दूर हो सके।

प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व कर रहे पुरुषोत्तम लाल ने कहा कि 10 मई को पाक सेना की गोलाबारी के बाद सीमांत क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को राहत शिविरों में भेज दिया गया था। राहत शिविरों में रह रहे लोगों को सरकार आटा, चावल व दाल ही मुहैया करा रही है न ही गैस दी जा रही है और न कोई और सामान। लोग किस तरह से गुजारा कर रहे यह वहीं लोग जानते है।

उन्होंने कहा कि इसके लिए अधिकारियों को अवगत कराया जा चुका है, लेकिन हम लोगों की कोई भी सुनवाई नहीं हो रही है। सरकार ने सीमांत क्षेत्रों के लोगों के साथ पांच पांच मरले का प्लाट सुरक्षित स्थानों पर देने का वायदा किया था। अब वायदे को पूरा किया जाए और विस्थापित हुए लोगों को जल्द प्लाट दिए जाएं, जिससे लोग किसी तरह से अपने मकान बनाकर रहने के लायक हो जाएं। उन्होंने कहा कि एक एक कमरे में सौ सौ लोगों को रखा जा रहा है। यह उचित नहीं है। इसलिए प्रशासन से मांग है कि विस्थापित हुए लोगों की हर समस्या को दूर किया जाए। जिससे राहत शिविरों में रह रहे लोगों की समस्याएं दूर हो सके।

chat bot
आपका साथी