पुंछ की मेंढर तहसील में डायरिया के 62 नए मामले

जागरण संवाददाता, पुंछ : जिले की मेंढर तहसील में डरयरिया से पीड़ित होने वालों का सिलसिला थमने का नाम न

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 May 2017 02:09 AM (IST) Updated:Sat, 27 May 2017 02:09 AM (IST)
पुंछ की मेंढर तहसील में  डायरिया के 62 नए मामले
पुंछ की मेंढर तहसील में डायरिया के 62 नए मामले

जागरण संवाददाता, पुंछ : जिले की मेंढर तहसील में डरयरिया से पीड़ित होने वालों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। शुक्रवार को भी डरयरिया के 62 नए मामले सामने आए। यहां एक सप्ताह में अब तक करीब सात सौ लोग इस बीमारी से पीड़ित हो चुके हैं। शुक्रवार को जम्मू से आई विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम ने पानी के सैंपल लेने के साथ उपजिला अस्पताल मेंढर का दौरा कर अस्पताल में भर्ती मरीजों से बातचीत भी की।

उपजिला अस्पताल मेंढर पहुंचे डायरिया से पीड़ित नए मरीजों में जिनकी हालत गंभीर थी उन्हें अस्पताल में भर्ती कर लिया गया, जबकि अन्य को प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया। वहीं, मामले की गंभीरता को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने जम्मू से विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम को मेंढर भेजा है। टीम में शामिल डॉक्टरों ने पानी के सैंपल लेने के साथ अस्पताल में जाकर मरीजों से बातचीत भी की और डॉक्टरों को दिशा-निर्देश भी जारी किए।

वहीं, इस संबंध में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर मुमताज चौधरी का कहना था कि शुक्रवार को डायरिया के 62 नए मरीज सामने आए। सभी को बेहतर उपचार दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि डायरिया पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है। जल्द ही इस पर काबू पा लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी