पाक ने बालाकोट सेक्टर में जमकर की गोलाबारी

जागरण संवाददाता, पुंछ : पिछले तीन सप्ताह से सीमा पर शांति के बाद पाक सेना ने शुक्रवार को एक बार फिर

By Edited By: Publish:Sat, 17 Dec 2016 02:59 AM (IST) Updated:Sat, 17 Dec 2016 02:59 AM (IST)
पाक ने बालाकोट सेक्टर में जमकर की गोलाबारी

जागरण संवाददाता, पुंछ : पिछले तीन सप्ताह से सीमा पर शांति के बाद पाक सेना ने शुक्रवार को एक बार फिर पुंछ जिले के बालाकोट सेक्टर में सैन्य चौकियों को निशाना बनाने के साथ रिहायशी क्षेत्रों में जमकर मोर्टार दागे। इस दौरान पाक सेना ने आतंकियों की घुसपैठ करवाने का भी प्रयास किया, जिसे भारतीय सेना ने नाकाम बना दिया। भारत की जवाबी कार्रवाई में सीमा पार भारी नुकसान व एक पाक नागरिक की मौत की भी सूचना है।

पाक सेना ने सुबह करीब सात बजे अचानक बालाकोट सेक्टर में गोलाबारी शुरू कर दी, जो साढ़े दस बजे तक जारी रही। इस गोलाबारी में सीमा पर कोई नुकसान तो नहीं हुआ, लेकिन सीमांत क्षेत्रों में फिर दहशत फैल गई। सूत्रों के अनुसार, पाक सेना जब गोलीबारी कर रही थी तो आतंकियों का दल भारतीय क्षेत्र के काफी करीब आ गया था। भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई के बाद आतंकी वापस भाग गए। पाक सेना की इस हरकत के बाद सेना के उच्चाधिकारी सीमा पर मौजूद हैं और पूरे हालात पर नजर बनाए हुए हैं।

उल्लेखनीय है कि भारत की ओर से की गई सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाक सेना ने भारतीय क्षेत्र में जमकर गोलाबारी की थी, लेकिन पिछले तीन सप्ताह से शांति थी। केवल बीच में पाकिस्तान की ओर से दो बार किए गए स्नाइपर शाट से भारतीय सेना के दो जवान घायल हो गए थे।

------------------------

chat bot
आपका साथी