पाक सेना ने सीमा पर दागे मोर्टार व राकेट

जागरण न्यूज नेटवर्क, राजौरी/पुंछ : गुलाम कश्मीर में भारत की कार्रवाई से बौखलाई पाकिस्तानी सेना ने वी

By Edited By: Publish:Fri, 30 Sep 2016 02:27 AM (IST) Updated:Fri, 30 Sep 2016 02:27 AM (IST)
पाक सेना ने सीमा पर दागे मोर्टार व राकेट

जागरण न्यूज नेटवर्क, राजौरी/पुंछ : गुलाम कश्मीर में भारत की कार्रवाई से बौखलाई पाकिस्तानी सेना ने वीरवार को पुंछ जिले की बलनोई, कृष्णा घाटी, नौशहरा व साब्जियां सेक्टर में गोलीबारी करने के साथ राकेट और मोर्टार भी दागे। गोलीबारी की आड़ में पाकिस्तान ने आतंकियों की घुसपैठ करवाने का भी नाकाम प्रयास किया। इस बीच, पुंछ जिले की ही मेंढर तहसील के मनकोट सेक्टर में बीती रात सीमा पार से घुस आए चार से पांच आतंकियों को सुरक्षाबलों ने घेर लिया है। आतंकियों की सेना व पुलिस के साथ देर शाम मुठभेड़ शुरू हो गई। इस दौरान पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप का एसपीओ तालिब हुसैन घायल हो गया, जिसे उपचार के लिए उप जिला अस्पताल मेंढर में भर्ती करवाया गया है। फिलहाल मुठभेड़ जारी है।

पाक सेना ने सीमा पर तड़के चार बजे शुरू की गोलीबारी सुबह सात बजे तक जारी रखी। भारतीय सेना ने भी पाक सेना को मुंहतोड़ जवाब दिया, जिसके बाद पाक सेना ने गोलीबारी बंद कर दी। भारत की जवाबी कार्रवाई से पाकिस्तान को काफी नुकसान की सूचना है। इसके बाद सीमा से सटे क्षेत्र में सेना ने तलाशी अभियान शुरू कर दिया है, ताकि अगर कोई आतंकी गोलीबारी की आड़ में सीमा पार करके भारतीय क्षेत्र में दाखिल हुआ हो तो उसे मारा जा सके। वहीं सेना के उच्चाधिकारी सीमा पर बने हालात पर नजर बना हुए हैं। बता दें कि बीती रात्रि भी पाक सेना ने पुंछ के साब्जियां सेक्टर में गोलीबारी की आड़ में आतंकियों के दल को भारतीय क्षेत्र में प्रवेश करवाने का नाकाम प्रयास किया था।

मुठभेड़ में जवान घायल : सूत्रों के अनुसार गत रात्रि को सीमा पार से हुई गोलीबारी की आड़ में कुछ आतंकी मेंढर तहसील के मनकोट सेक्टर सेभारतीय क्षेत्र में प्रवेश कर गए। सेना ने तलाशी अभियान चलाकर मनकोट-नाढ़ में आतंकियों को घेर लिया। आतंकी रुक रुककर गोलीबारी कर रहे हैं।

-----------------------

chat bot
आपका साथी