घुसपैठ नाकाम, लश्कर के तीन आतंकी ढेर

जागरण संवाददाता, पुंछ : जिले की मंडी तहसील के साब्जियां सेक्टर में शनिवार को आतंकियों के दल ने भारती

By Edited By: Publish:Sun, 17 Jul 2016 01:46 AM (IST) Updated:Sun, 17 Jul 2016 01:46 AM (IST)
घुसपैठ नाकाम, लश्कर के तीन आतंकी ढेर

जागरण संवाददाता, पुंछ : जिले की मंडी तहसील के साब्जियां सेक्टर में शनिवार को आतंकियों के दल ने भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ का प्रयास किया, जिसे सेना ने नाकाम बनाते हुए लश्कर के तीन आतंकियों को मार गिराया। क्षेत्र में अन्य आतंकियों के छिपे होने की आशंका पर सेना ने सघन तलाशी अभियान चला रखा है।

शनिवार सुबह सीमा पर तैनात सेना के जवानों ने देखा कि आतंकियों का दल भारतीय क्षेत्र की तरफ बढ़ रहा है। सेना ने उसी समय क्षेत्र को घेर लिया और आतंकवादियों को आत्मसमर्पण के लिए ललकारा। इसपर आतंकियों ने जवानों पर गोलीबारी शुरू कर दी। सेना ने भी जवाबी कार्रवाई की और तीन आतंकियों को ढेर कर दिया। मारे गए आतंकियों की अभी पहचान नहीं हो पाई है, लेकिन बताया जा रहा है कि सभी आतंकी लश्कर के हैं। मारे गए आतंकियों से तीन एके राइफलें व अन्य गोलाबारूद भी बरामद हुआ है। सेना के प्रवक्ता लेफ्टीनेंट कर्नल मनीष मेहता ने कहा कि तीन आतंकियों को मार गिराने के बाद क्षेत्र में तलाशी अभियान जारी है।

------------------------ बुड्ढा अमरनाथ यात्रा को निशाना बनाने का था प्रयास?

सूत्रों के अनुसार, पाक की खुफिया एजेंसी आइएसआइ ने बाबा बुड्ढा अमरनाथ यात्रा में खलल डालने के लिए ही आतंकियों को सीमा पार भेजा था। बाबा बुड्ढा अमरनाथ यात्रा आठ अगस्त से शुरू हो रही है। इस यात्रा में देश के विभिन्न हिस्सों से यात्री आते हैं और पुंछ जिले की मंडी तहसील के राजपुरा गांव में स्थित बाबा बुड्ढा अमरनाथ के दर्शन करते हैं।

-----------------------

24 अप्रैल के बाद हुआ घुसपैठ का प्रयास :

इस वर्ष 24 अप्रैल को आतंकियों के दल ने पुंछ से भारतीय क्षेत्र में प्रवेश करने का प्रयास किया था, जिसे सेना ने विफल कर दिया था। इसके बाद सीमा पर पूरी तरह से शांति कायम रही और अब 16 जुलाई की सुबह आतंकवादियों ने फिर से घुसपैठ का प्रयास किया।

chat bot
आपका साथी