डोडला व जंदरैली के मोड़ा माजरा में आज तक पेयजल सप्लाई नहीं

संवाद सहयोगी, बसोहली : एक ओर जहां पूरा भारत स्वच्छ भारत अभियान को पूर्ण करने में लग

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 Sep 2018 06:49 PM (IST) Updated:Sat, 08 Sep 2018 06:49 PM (IST)
डोडला व जंदरैली के मोड़ा माजरा में आज तक पेयजल सप्लाई नहीं
डोडला व जंदरैली के मोड़ा माजरा में आज तक पेयजल सप्लाई नहीं

संवाद सहयोगी, बसोहली : एक ओर जहां पूरा भारत स्वच्छ भारत अभियान को पूर्ण करने में लगा हुआ है, वहीं तहसील के कुछ गांव ऐसे भी हैं जहां पर आज तक पीएचई विभाग पेयजल सप्लाई नहीं पहुंचा पाया है। तहसील के गांव डोडला एवं जंदरैली के मोड़ा माजरा के निवासियों का दल पीएचई विभाग के अधिकारियों के समक्ष पानी की पाइपें लगाने की गुहार कई बार लगा चुका है, लेकिन अभी तक समस्या का हल नहीं हो पा रहा है।

उन्होंने बताया कि पीएचई विभाग के चक्कर लगाकर गांव के लोग थक चुके हैं, मगर गांव में पानी की पाइपों को लगाने का काम आज तक शुरू नहीं हो पाया है। उन्होंने बताया कि देश बदला और लोगों की सुविधाओं में इजाफा हुआ, मगर हमारे गांव में पानी ही नहीं आज तक पहुंच पाया। उन्होंने बताया कि यह मुहल्ला सारा दलित मुहल्ला है और हमारे लिए विशेष योजनाएं सरकार बनाती है, मगर इस मुहल्ले की आज तक अनदेखी हुई। पानी की सप्लाई न होने के कारण प्राकृतिक पानी के स्रोतों में नहाना मजबूरी है। वहीं कपड़े धोने के लिए भी झरने एवं नाले में जाना पड़ता है, जिसमें महिलाएं अपने आपको सुरक्षित नहीं मानती हैं। इस अवसर पर सृष्टि पाल, रमेश कुमार, मधु देवी, अंग्रेजो, करतार चंद, कस्तूरी लाल, राकेश आदि उपस्थित रहे।

इस संबंध में पीएचई विभाग के एईई संदीप सिंह का कहना है कि फंड की कमी के चलते गांव में पाइपें नहीं लग पा रही हैं। जैसे ही फंड मुहैया होगा तो कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी