हायर सेकेंडरी स्कूल में राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया

संवाद सहयोगी, रामकोट : राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर मॉडल हायर सेकेंडरी स्कूल रामकोट में कार्यक्रम आयोजि

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Jan 2019 07:02 PM (IST) Updated:Fri, 25 Jan 2019 07:02 PM (IST)
हायर सेकेंडरी स्कूल में राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया
हायर सेकेंडरी स्कूल में राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया

संवाद सहयोगी, रामकोट : राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर मॉडल हायर सेकेंडरी स्कूल रामकोट में कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसकी अध्यक्षता प्रधानाचार्य ठाकुर हंसराज ने की। इस मौके पर तहसीलदार पंकज शर्मा मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे।

तहसीलदार ने बताया कि 18 साल की आयु होते ही हर व्यक्तिका मताधिकार सुनिश्चित होता है। लोगों को अपने बच्चों के व्यस्क होते ही उनका वोटर कार्ड बना लेना चाहिए। जिससे आने वाले चुनाव में वह अपने मताधिकार से वंचित न रह पाए। उन्होंने बताया कि भारतीय संविधान के अनुसार देश और प्रदेश की सरकार या पंचायत की कार्यप्रणाली मताधिकार पर ही निर्भर होती है। हर व्यक्ति को मत देकर अपनी पसंद का प्रत्याशी चुनने का अधिकार है।

तहसीलदार ने बताया कि सरकार की ओर से हर गाव में बीएलओ नियुक्त किए हुए हैं लोगों को चाहिए कि वह उनसे संपर्क बनाए रखें। प्रधानाचार्य ने भी छात्रों को अपने-अपने घरों और मौहल्ले में मताधिकार की जानकारी देने की अपील की। बाद में स्कूल परिसर से रैली निकाली गई जो कि कस्बा के दूसरे सिरे तक मताधिकार के बारे में नारे लगाती हुई वापस स्कूल के लिए रवाना हो गई। इस मौके पर सरपंच प्रदीप सिंह व गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी