किराया बढ़ाने की मांग को लेकर ट्रांसपोर्टर हड़ताल पर

फोटो सहित-1,2 जागरण संवाददाता, कठुआ : यात्री किराए में वृद्धि को लेकर ट्रांसपोर्टरों की हड़ताल का

By JagranEdited By: Publish:Tue, 02 Oct 2018 07:05 AM (IST) Updated:Tue, 02 Oct 2018 07:05 AM (IST)
किराया बढ़ाने की मांग को लेकर ट्रांसपोर्टर हड़ताल पर
किराया बढ़ाने की मांग को लेकर ट्रांसपोर्टर हड़ताल पर

फोटो सहित-1,2

जागरण संवाददाता, कठुआ : यात्री किराए में वृद्धि को लेकर ट्रांसपोर्टरों की हड़ताल का जिले का व्यापक असर देखने को मिला। सिर्फ हाईवे पर लंबे रूट की बसें चलती दिखी। दैनिक व अन्य यात्रियों को जरूरी कामों व अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए सिर्फ हाईवे पर बाहरी राज्यों की बसें ही सहारा बनीं। हाईवे पर जगह-जगह यात्री घंटों बसों का इंतजार करते देखे गए। हाईवे पर स्थानीय बसों के जाम पहियों के कारण सुनसान दिखा।

इसी बीच लिंक मागरें पर अधिकतर यात्रियों को कई किलोमीटर पैदल ही यात्रा करते देखा गया। लिंक मागरें पर चलने वाली ज्यादातर मिनी बसें और आटो भी नहीं चलने से ग्रामीण क्षेत्र के यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। सरकार ने हड़ताल से निपटने के लिए कोई अन्य वैकल्पिक नहीं किए थे जिससे ट्रांसपोर्टरों की हड़ताल से आम लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। हड़ताल के चलते कठुआ-जम्मू रूट पर चलने वाली 200 से ज्यादा बसों के पहिए बस अड्डों पर ही जाम रहे। इसके अलावा 700 से ज्यादा मिनी बसें भी नहीं चली। हालांकि आम लोग बस किरायों में वृद्धि के खिलाफ हैं। उनका कहना है कि पहले से ही किराये में भारी वृद्धि हो चुकी है। अब सरकार को किराया बढ़ाने की बजाय डीजल व पेट्रोल के दामों में कटौती करनी चाहिए ताकि आम जनता पर बोझ न पड़े।

विद्यार्थी, सरकारी कर्मी हुए परेशान

सबसे ज्यादा परेशानी विद्यार्थियों एवं सरकारी एवं गैर सरकारी कर्मियों को शिक्षण एवं अपने कार्यालयों में पहुंचने के लिए उठानी पड़ी। कई कार्यालयों व शिक्षण संस्थानों में कर्मी पहुंच भी नहीं पाए। कुल मिलाकर हड़ताल का व्यापक असर देखने को मिला।

निजी वाहनों से ली लिफ्ट

शहर के चौक चौराहों और बस स्टापों पर दिन भर बसों में सफर करने वाले विद्यार्थी एवं अन्य जरूरी कामों पर जाने वाले लोग घंटों जुगाड़ के वाहनों के इंतजार में परेशान रहे। कई यात्री निजी वाहनों से लिफ्ट लेने पर मजबूर हुए।

chat bot
आपका साथी