अब केंद्र का पैसा सीधे गांवों के विकास पर होगा खर्च : जयराम ठाकुर

संवाद सहयोगी कठुआ/बसोहली हिमाचल के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने कहा कि अनुच्छेद 370 हटने की व

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2020 12:25 AM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 12:25 AM (IST)
अब केंद्र का पैसा सीधे गांवों के विकास पर होगा खर्च : जयराम ठाकुर
अब केंद्र का पैसा सीधे गांवों के विकास पर होगा खर्च : जयराम ठाकुर

संवाद सहयोगी, कठुआ/बसोहली : हिमाचल के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने कहा कि अनुच्छेद 370 हटने की वजह से अब केंद्र का पैसा सीधे गांवों के विकास पर होगा खर्च। वे बुधवार को महानपुर में जिला विकास परिषद के भाजपा उम्मीदवार तेजेंद्र सिंह गोल्डी व नगरोटा में कर्नल महान सिंह के लिए चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे।

हिमाचल के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने कहा कि आज देश की बागडोर एक सच्चे देश भक्त के हाथ में है। लोगों को आज मोदी पर विश्वास है, इससे पहले कभी किसी नेता पर इतना विश्वास नहीं था। पहले बिहार जीते, अब जम्मू कश्मीर व लद्दाख में जिला विकास परिषद के हो रहे चुनाव में परचम लहराएंगे। आज कुछ लोग कह रहे हैं कि सत्ता में आएंगे तो अनुच्छेद 370 दोबारा लाएंगे, जबकि अब समय निकल गया। पहली बार अनुच्छेद 370 हटने के बाद जिला विकास परिषद के चुनाव हो रहे हैं। अब केंद्र जो पैसा भेजेगा, सीधे गावों के विकास में लगेगा। कोई बिचौलिया नहीं होगा, सड़कें बनेंगी, बिजली पहुंचेगी, पानी पहुंचेगा व गलिया बनेंगी।

उन्होंने कहा कि अगर अनुच्छेद 370 नहीं हटता तो विभिन्न कानून को लागू करना नामुमकिन था। अब पूरे प्रदेश में जमीनी स्तर पर विकास होगा। रोशनी घोटाले में तत्कालीन सियासतदानों के अलावा अधिकारी और व्यापारी शामिल पाए गए हैं, जिस पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। कई राजनीतिक संगठनों ने मिलकर विरोध में गुपकार ग्रुप बनाया है जोकि पाकिस्तान और चीन के इशारे पर चल रहा है। दुख की बात यह है कि इसमें सबसे पुरानी पार्टी काग्रेस भी शामिल हो गई है। उन्होंने कहा कि आज संविधान दिवस है, आज ही के दिन पाकिस्तान ने मुंबई पर आतंकी हमला करवाया था, जिसे पूरा देश अब तक नहीं भुला है। समय-समय पर प्रधानमंत्री ने पाकिस्तान को सबक सिखाने के लिए सíजकल और एयर स्ट्राइक भी किए, ताकि पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज आ जाए। इससे पूर्व हिमाचल प्रदेश के जंगलात मंत्री राकेश सिंह पठानिया ने कहा कि विकास वहीं होगा जहा पर प्रधानमंत्री का आशीर्वाद होगा, प्रधानमंत्री ने अनुच्छेद 370 हटाकर विकास की राह को खोल दिया है। मौके पर भाजपा के पहाड़ी जिला प्रभारी संजय बडु, बीडीसी चेयरमैन राज सिंह, भाजपा पहाड़ी जिला बसहोली के प्रभारी गोपाल महाजन, सरपंच सोहन लाल गुप्ता, सुनीता देवी, सुषमा देवी ने भी जनसभा को संबोधित किया।

chat bot
आपका साथी