अखनूर सेक्टर में गोलाबारी सीमांत लोगों में फिर दहशत

संवाद सहयोगी, हीरानगर : भारत-पाकिस्तान के डीजीएमओ में हुई बैठक के बाद पाकिस्तानी रेंजरों ने रविवार क

By JagranEdited By: Publish:Sun, 03 Jun 2018 07:10 PM (IST) Updated:Sun, 03 Jun 2018 07:10 PM (IST)
अखनूर सेक्टर में गोलाबारी
सीमांत लोगों में फिर दहशत
अखनूर सेक्टर में गोलाबारी सीमांत लोगों में फिर दहशत

संवाद सहयोगी, हीरानगर : भारत-पाकिस्तान के डीजीएमओ में हुई बैठक के बाद पाकिस्तानी रेंजरों ने रविवार को एक बार फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए अखनूर सेक्टर में गोलाबारी शुरू कर दी है। इससे सीमांत क्षेत्र के लोगों में एक बार फिर दहशत का माहौल पैदा हो गया है। उधर, हीरानगर सेक्टर में भी गोलाबारी की आशंका को देखते हुए सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने लोगों को अलर्ट कर दिया है।

पहाड़पुर के फकीर चंद, राकेश कुमार के अनुसार सुबह चार बजे के बाद अखनूर सेक्टर में मोर्टार के धमाके सुने गए। इसके बाद खेतों में काम करने जा रहे कई लोग वापस आ गए। पाकिस्तान के करीब एक सप्ताह तक शांत रहने के बाद दोबारा गोलाबारी शुरु करने से सीमावर्ती लोग काफी दहशत में हैं। बोबिया के वरियाम सिंह, सपालमां के संदल सिंह, करोल कृष्णा के ओमकार सिंह, करोल माथरियां के अजीत वर्मा का कहना है कि अगर पाकिस्तान गोलाबारी करने से बाज नहीं आ रहा और युद्ध चाहता है तो उससे अब आरपार की जंग हो जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि इतना नुकसान 1965-71 की जंग में भी नहीं हुआ था, जितना 20 वर्ष के छदम युद्ध से हो रहा है।

सीमांत लोगों का कहना है कि कुछ दिन माहौल शांत रहने से किसान अभी धान की खेती की तैयारी कर ही रहे थे और पाकिस्तान ने एक बार फिर से गोलाबारी शुरु कर दी है। ऐसे में न तो उनके बच्चे सुरक्षित है न खेती हो पा रही है। लोगों का कहना है कि वर्तमान हालात को देखते हुए सरकार को सीमा पर बसे सभी भारतीय गांवों को खाली करवाकर पाक को मुंहतोड़ जबाब देना चाहिए।

chat bot
आपका साथी