उपमुख्यमंत्री के पैतृक गाव में जांचा लोगों का स्वास्थ्य

संवाद सहयोगी, महानपुर : राज्य के उपमुख्यमंत्री डॉ. निर्मल सिंह ने शनिवार को अपने पैतृक गाव कर्णवाड़ा

By JagranEdited By: Publish:Sat, 21 Apr 2018 09:49 PM (IST) Updated:Sat, 21 Apr 2018 09:49 PM (IST)
उपमुख्यमंत्री के पैतृक गाव में जांचा लोगों का स्वास्थ्य
उपमुख्यमंत्री के पैतृक गाव में जांचा लोगों का स्वास्थ्य

संवाद सहयोगी, महानपुर : राज्य के उपमुख्यमंत्री डॉ. निर्मल सिंह ने शनिवार को अपने पैतृक गाव कर्णवाड़ा के मिडिल स्कूल में स्कूली बच्चों के लिए मेडिकल चेकअप कैंप लगाया। कैंप में बीएमओ बिलावर मनोहर राणा ने फिजीशियन डॉ. जोगिंद्र सिंह, नेत्र विशेषज्ञ कनवर सिंह के अलावा फार्मासिस्ट उपदेश सिंह की टीम के साथ स्कूल के 100 के करीब विद्यार्थियों का स्वास्थ्य जांच कर निशुल्क दवाएं दीं। मेडिकल चेकअप कैंप के दौरान डॉ. निर्मल सिंह भी स्कूली बच्चों के बीच रहे। उन्होंने बच्चों से स्कूल की स्थिति की जानकारी हासिल की तथा स्कूल के हैडमास्टर सुभाष चंद्र से बच्चों को आधुनिक तरीके से शिक्षा देने को कहा।

इस दौरान स्कूल हेडमास्टर सुभाष ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों के लोग खासतौर पर बच्चे बेहतर चिकित्सकीय सुविधा से वंचित रह जाते हैं, ऐसे में इस शिविर से गाव के गरीब बच्चों को काफी लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि यह स्कूल की उपलब्धि है कि स्कूल से प्राथमिक पढ़ाई कर चुके डॉ. निर्मल सिंह आज राज्य के उपमुख्यमंत्री के पद बैठे हैं। उन्होंने कहा कि स्कूल के बाकि बच्चों को भी डॉ. निर्मल सिंह जी से प्रेरणा लेनी चाहिए। इससे पूर्व उपमुख्यमंत्री ने अपने घर पर भी स्वास्थ्य शिविर का आयोजन करवाया, जिसमें 80 के करीब लोगों कास्वास्थ्य जाच कर मुफ्त में दवाएं वितरित की।

कर्णवाड़ा स्कूल से जुड़ीं मेरी बचपन की यादें : डॉ. निर्मल

शिविर के उपरात डॉ. निर्मल सिंह ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि देश तभी बेहतर तथा शक्तिशाली बन सकता है, जब उस देश की युवा पीढ़ी पूरी तरह से स्वास्थ्य होगी। उसके लिए हर बच्चे की समय-समय पर मेडिकल जाच होनी चाहिए, जिससे छोटी से छोटी बीमारी का समय पर उपचार हो सके। उन्होंने कहा कि मेरा इस स्कूल से काफी लगाव है, क्योंकि मैंने प्राथमिक शिक्षा इसी स्कूल से हासिल की है, इससे बचपन की यादें जुड़ी हैं। मैं कर्णवाड़ा मिडिल स्कूल को क्षेत्र का बेहतर स्कूल बनाना चाहता हूं।

chat bot
आपका साथी