वार्ड दो का ट्रांसफार्मर जला, कई परिवार अंधेरे में

ट्रांसफार्मर जला लोग अंधेरे में ट्रांसफार्मर जला लोग अंधेरे में ट्रांसफार्मर जला लोग अंधेरे में ट्रांसफार्मर जला लोग अंधेरे में ट्रांसफार्मर जला लोग अंधेरे में ट्रांसफार्मर जला लोग अंधेरे में ट्रांसफार्मर जला लोग अंधेरे में ट्रांसफार्मर जला लोग अंधेरे में ट्रांसफार्मर जला लोग अंधेरे में ट्रांसफार्मर जला लोग अंधेरे में ट्रांसफार्मर जला लोग अंधेरे में ट्रांसफार्मर जला लोग अंधेरे में ट्रांसफार्मर जला लोग अंधेरे में ट्रांसफार्मर जला लोग अंधेरे में ट्रांसफार्मर जला लोग अंधेरे में ट्रांसफार्मर जला लोग अंधेरे में ट्रांसफार्मर जला लोग अंधेरे में

By JagranEdited By: Publish:Wed, 11 Dec 2019 06:34 PM (IST) Updated:Thu, 12 Dec 2019 06:14 AM (IST)
वार्ड दो का ट्रांसफार्मर जला, कई परिवार अंधेरे में
वार्ड दो का ट्रांसफार्मर जला, कई परिवार अंधेरे में

संवाद सहयोगी, रामकोट : कस्बे के वार्ड नंबर दो में लगा बिजली का ट्रांसफार्मर जल जाने से ग्रामीण अंधेरे में है।

वार्ड निवासी शाम प्रशाद, वीरेंदर दयोनिया, ओमप्रकाश, सुभाष चन्द्र, मदन गोपाल आदि ने बताया कि 27 नवंबर की रात आसमानी बिजली गिरने से क्षेत्र में दर्जनों ट्रांसफॉर्मर जल गए थे। इसमें उनके वार्ड का ट्रांसफार्मर भी खराब हुआ था औऱ लोगों के घरों में लगे बिजली के उपकरण भी जल गए थे। इनमें से कई ट्रांसफार्मर ठीक कर दिए गए और और कई जगह बदल दिए गए, परंतु कस्बा के वार्ड 2 में लगा 25 केवी का ट्रांसफॉर्मर औपचारिक तौर पर ठीक कर काम चलाया जाता रहा जोकि बीते मंगलवार के दिन बिल्कुल ही जल गया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार करीब 2 घण्टे तक रामलीला मैदान में धुँए का गुब्बार उठता रहा। उसके बाद विभाग के कर्मचारियों ने ट्रांसफॉर्मर के कनेक्शन काट दिए।

स्थानीय लोगों का कहना है कि शाम होते ही वार्ड में अंधेरा पसर जाता है। घरों में लगे इन्वर्टर भी बंद हो गए हैं। मोबाइल तक चार्ज करने में दिक्कत आ रही है। उधर बिजली न होने के कारण तेंदुए का डर भी सताता है। लोग जल्दी बिस्तर में दुबक जाते हैं। लोगों ने विभाग से जल्द से जल्द ट्रांसफॉर्मर को बदलने की मांग की है। इस संबंध में विभाग के सेक्शन अधिकारी नरेंद्र देव सिंह का कहना है कि कठुआ कार्यालय स्थित उच्चाधिकारियों को अवगत करवा दिया गया है।

chat bot
आपका साथी