जीएमसी में ठप पड़ी सीटी स्कैन की सुविधा होगी जल्द बहाल

जागरण संवादादता कठुआ जीएमसी में कई महीनों से ठप पड़ी सीटी स्कैन की सुविधा अब अगले कुछ

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 06:15 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 06:15 PM (IST)
जीएमसी में ठप पड़ी सीटी स्कैन की सुविधा होगी जल्द बहाल
जीएमसी में ठप पड़ी सीटी स्कैन की सुविधा होगी जल्द बहाल

जागरण संवादादता, कठुआ: जीएमसी में कई महीनों से ठप पड़ी सीटी स्कैन की सुविधा अब अगले कुछ दिनों में बहाल होने की उम्मीद हो गई है।

दरअसल, जीएमसी प्रशासन के प्रयास एवं स्थानीय मरीजों की बार- बार मांग के बाद स्वास्थ्य विभाग ने जीएमसी को नई सीटी स्कैन मशीन उपलब्ध करा दी है। नई मशीन सोमवार को जीएमसी परिसर में पहुंच गई, जिसे अब इंस्टाल करने के लिए जल्द ही काम शुरू हो जाएगा। जीएमसी में सीटी स्कैन की सुविधा पाने वाले मरीजों के लिए बड़ी राहत होगी। इसके लिए जिला कठुआ में मरीजों को निजी स्कैन सेंटरों में जाना पड़ता था, जहां पर ज्यादा फीसद भरनी पड़ती थी या फिर जम्मू और पठानकोट में ये सुविधा मिलती थी। पठानकोट में निजी ही सुविधा लेनी पड़ती थी। मशीन के अभाव में कई बार गंभीर मरीजों को जीएमसी जम्मू रेफर करना मजबूरी बन जाती थी, खासकर दुर्घटना में सिर पर लगी गंभीर चोटें होने के कारण मरीज को जीएमसी ही रेफर करना पड़ता था। अब मशीन उपलब्ध होने से ये सुविधा यहां पर ही मिलेगी। करीब छह माह से पूरी तरह से बंद पड़ी सुविधा को बहाल करने के लिए जीएमसी प्रशासन ने कई बार उच्चाधिकारियों को लिखा, जहां तक कि ये सरकार के संज्ञान में भी मामला आया था।जिसके बाद सरकार ने जीएमसी प्रशासन की बार-बार मांग पर नई मशीन उपलब्ध करा दी है।

जीएमसी की प्रिसिपल डॉ. अंजलि नादिर भट्ट ने बताया कि अस्पताल में नई सीटी स्कैन मशीन पहुंच गई है, जिसे जल्द इंस्टाल कराया जाएगा ताकि जुलाई के पहले हफ्ते में ही चालू हो जाए और मरीजों को सुविधा मिलना शुरू हो जाए।

chat bot
आपका साथी