बिना अनुमति से रास्ता बनाने पर की शिकायत

शर्मा ने बताया कि उनके पास इसकी जानकारी गत दिवस ही पहुंची हैजिसमें ये पता चला है कि स्कूल की आठ कनाल भूमि हैउसमें कुछ खाली भी हैकुछ ग्रामीणों ने उसके बीच से रास्ता भी बना लिया है और वहां बने गटर को भी नुकसान पहुंचाया है।

By Edited By: Publish:Tue, 09 Feb 2021 07:07 AM (IST) Updated:Tue, 09 Feb 2021 07:23 AM (IST)
बिना अनुमति से रास्ता बनाने पर की शिकायत
अब स्कूल की भूमि से रास्ता बन भी गया है। गांववासियों का आना जाना भी शुरू हो गया है।

जागरण संवाददाता, कठुआ: लखनपुर जोन के अंतर्गत गांव जमालपुर के सरकारी मिडिल स्कूल की भूमि पर कुछ गांववासियों ने सार्वजनिक रास्ता बना डाला है।

शिक्षा विभाग के पास इसकी कोई सूचना नहीं है और नही रास्ता बनाने वालों ने इसकी पहले अनुमति ली है ,हालांकि कुछ गांववासी करीब तीन सप्ताह से जिला प्रशासन को इसकी लिखित सूचना दे चुके हैं। जिला प्रशासन ने गांववासियों की लिखित शिकायत के आधार पर तहसीलदार को इस मामले को देखने के लिए लिखा है,लेकिन उसके बाद भी रास्ता बनाने का क्रम जारी रहा। आलम ये है कि अब स्कूल की भूमि से रास्ता बन भी गया है और वहां से गांववासियों का आना जाना भी शुरू हो गया है।

दरअसल कुछ गांववासियों की रास्ता बनाने की सूचना को न तो प्रशासन ने गंभीरता से लिया और न ही शिक्षा विभाग के उच्च अधिकारियों ने। इसी कारण स्कूल की भूमि से रास्ता बन कर तैयार भी हो गया है। अब जाकर शिक्षा विभाग के लखनपुर खंड शिक्षा कार्यालय का प्रभार देख रहे प्रधानाचार्य तारा चंद शर्मा को इसकी जानकारी वो भीे गत दिवस लिखित में मिली।

शर्मा ने बताया कि उनके पास इसकी जानकारी गत दिवस ही पहुंची है,जिसमें ये पता चला है कि स्कूल की आठ कनाल भूमि है,उसमें कुछ खाली भी है,कुछ ग्रामीणों ने उसके बीच से रास्ता भी बना लिया है और वहां बने गटर को भी नुकसान पहुंचाया है। इसके लिए पहले तहसीलदार से संपर्क कर वहां मौके पर जाकर देखा जाएगा,उसके बाद ही अगली कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल ग्रामीण भी शांत होते नजर आ रहे हैं।

chat bot
आपका साथी