जिले में मिले 6 नये कोरोना संक्रमित, 16 स्वस्थ हुए

जागरण संवाददाता कठुआ जिले में कोरोना का प्रकोप लगातार कम होने का क्रम जारी है। मंगल

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 12:47 AM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 12:47 AM (IST)
जिले में मिले 6 नये कोरोना संक्रमित, 16 स्वस्थ हुए
जिले में मिले 6 नये कोरोना संक्रमित, 16 स्वस्थ हुए

जागरण संवाददाता, कठुआ: जिले में कोरोना का प्रकोप लगातार कम होने का क्रम जारी है। मंगलवार को कुल 6 नये कोरोना संक्रमित मिला, जबकि पहले से संक्रमित 16 ने कोरोना को हराया और अस्पताल से स्वस्थ होकर अपने घरों को लौटे हैं। इसी के साथ अब कुल 78 सक्रिय कोरोना संक्रमित रह गए हैं।

कोरोना के प्रकोप से अब लगातार मिल रही राहत में सबसे बड़ी सुखद बात पिछले 7 जून के बाद किसी भी कोरोना संक्रमित की मौत नहीं हुई है। इस बीच कोरोना से बचने के लिए अब वैक्सीन को ही लोग मुख्य हथियार मान रहे हैं। इसके चलते जिले के सभी स्वास्थ केंद्रों में लोग खुद वैक्सीन लगाने आ रहे हैं।

उधर, हीरानगर व बिलावर में कोविड-19 से बचाव हेतु वैक्सीन लगाने का काम एक बार फिर तेज हो गया है। खास कर 18 से 44 आयु वर्ग के लोग वैक्सीन लगाने के लिए केंद्रों में पहुंच रहे हैं।

जानकारी अनुसार मंगलवार को सब डिवीजन हीरानगर के अंतर्गत पड़ते उप जिला अस्पताल, प्राइमरी हेल्थ सेंटर मढीन, चकडा, हरिया चक, डींगा अंब, पेईया आदि में 379 लोगों ने वैक्सीन की पहली डोज लगवाई। स्थानीय लोगों ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से उपस्वास्थ्य केंद्रों में भी पहले की तरह वैक्सीन लगाने की प्रक्रिया शुरू करने की माग की है। लोगों का कहना है कि ग्रामीण क्षेत्र में अभी मिनी बसें नहीं चल रही। लोगों को गर्मी में पैदल चल कर जाना पड़ता है। जिस तरह पहले वैक्सीन सेंटर बनाए गए थे, वैसे ही दोबारा बनने चाहिए। इस संबंध में ब्लाक मेडिकल आफिसर हीरानगर डा.स्वामी शरण अंजल का कहना है कि बुधवार से 37 में से 24 सेंटरों में भी वैक्सीन लगनी शुरू हो जाएगी। वैक्सीन कम आने की वजह से प्राइमरी हेल्थ सेंटरों में ही लगाई जा रही थी।

उधर, बिलावर में 515 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया। उपजिले में चल रहे वैक्सीनेशन अभियान ने मंगलवार को रफ्तार पकड़ी और 515 लोगों को वैक्सीनेशन की गई। उक्त जानकारी नोडल अधिकारी सतीश शर्मा ने दी।

chat bot
आपका साथी