परीक्षा परिणाम देख चहके विद्यार्थी, हीरानगर के शिवम रहे अव्वल

जागरण संवाददाता कठुआ जम्मू कश्मीर शिक्षा बोर्ड की समर जोन की बारहवीं कक्षा का परीक्षा

By JagranEdited By: Publish:Fri, 01 Jul 2022 04:10 AM (IST) Updated:Fri, 01 Jul 2022 04:10 AM (IST)
परीक्षा परिणाम देख चहके विद्यार्थी, हीरानगर के शिवम रहे अव्वल
परीक्षा परिणाम देख चहके विद्यार्थी, हीरानगर के शिवम रहे अव्वल

जागरण संवाददाता, कठुआ : जम्मू कश्मीर शिक्षा बोर्ड की समर जोन की बारहवीं कक्षा का परीक्षा परिणाम घोषित हो गया। जिले के कई स्कूलों में शानदार परिणाम आने पर जश्न का माहौल है। वहीं मेरिट सूची में नाम दर्ज कराने वाले विद्यार्थियों के घरों में खुशी में मिठाइयां बांटी गई। हीरानगर स्थित इंफेंट यीजस स्कूल के विद्यार्थी शिवम शर्मा 99.8 प्रतिशत अंक प्राप्त कर जिले में पहले स्थान पर रहे।

जिला मुख्यालय पर स्थित शहर के लिटिल एंजिल्स हायर सेकेंडरी स्कूल के चार विद्यार्थी मेरिट सूची में अपना नाम दर्ज कराने में सफल रहे। कुल चार विद्यार्थियों में तीन लड़कियों ने मेरिट सूची में पहले स्थान पर अपना नाम दर्ज कराया। इसमें दो लड़कियों ने बराबर अंक लेकर मेरिट सूची में पहला स्थान प्राप्त किया। परिणाम के बाद स्कूल में चारों मेधावी विद्यार्थियों को प्रबंधन द्वारा आमंत्रित कर बधाई दी गई और मुंह मीठा कराया।

मेरिट सूची में अपना नाम दर्ज कराने वाली सिमरन गुप्ता ने कुल 500 में से 498 अंक लेकर 99.6 फीसद के साथ पहली पोजीशन पर रही। इसी स्कूल की दीप्ति भी कुल 500 में से 498 अंक लेकर 99.6 फीसद के साथ मेरिट सूची में पहले पोजीशन पर रही। इसी तरह स्कूल की भूमिका ने कुल 500 में से 495 अंक लेकर 99 फीसद के साथ मेरिट सूची में चौथे स्थान पर रही। वहीं, स्कूल के अन्य मेधावी छात्र रिधम ने 500 में से 490 अंकर 98 फीसद के साथ मेरिट सूची में नौंवे स्थान पर रहा। वार्षिक परीक्षा का शानदार परिाणाम आने पर स्कूल की चेयरपर्सन रजनी खुल्लर व प्रिसिपल लावण्य खुल्लर ने स्टाफ के अन्य सदस्यों व विद्यार्थियों के साथ खुशी साझा करते हुए कहा कि कोरोना काल के दौरान भी आनलाइन कक्षाएं लगाकर स्टाफ ने बेहतर परिणाम लाया है। इसमें कुल 147 विद्यार्थी परीक्षा में बैठे थे, उसमें 82 विद्यार्थी डिस्टंक्शन में पास हुए तो 29 फ‌र्स्ट क्लास में।

बहरहाल, इंफेंट यीजस हायर सेकंडरी स्कूल हीरानगर में पढ़ने वाले ढल्ली निवासी शिवम शर्मा ने अपने परिजनों का नाम रोशन किया है। 12 वीं का परिणाम घोषित होते ही शिवम शर्मा के घर खुशी की लहर दौड़ गई। शिवम के पिता राम गोपाल शर्मा और माता निर्मल देवी ने मिठाई बांट कर खुशी मनाई और आसपास के लोग भी बधाई देने के लिए पहुंच गए। शिवम के माता व पिता शिक्षक हैं। शिवम के पिता राम गोपाल शर्मा ने कहा कि शिवम पढ़ने में शुरू से ही काफी मेहनती रहा है।

कोट्स---

आगे यूपीएससी करना चाहते हैं।

आगे चलकर यूपीएससी करना चाहते हैं। दसवीं में भी तीसरे स्थान पर रहे थे। कोविड काल में भी घर में पढ़ते थे। मम्मी, पापा मेरा मनोबल बढ़ाते रहे हैं, जिसके कारण कोई परेशानी नहीं आई।

-शिवम शर्मा

chat bot
आपका साथी