डाक्टर बनने का सपना संयोए है कनवर ढींगरा

जागरण संवाददाता कठुआ 12वीे के जेके बोर्ड की वार्षिक परीक्षा के परिणाम में जहां निजी स्कू

By JagranEdited By: Publish:Fri, 01 Jul 2022 04:43 AM (IST) Updated:Fri, 01 Jul 2022 04:43 AM (IST)
डाक्टर बनने का सपना संयोए है कनवर ढींगरा
डाक्टर बनने का सपना संयोए है कनवर ढींगरा

जागरण संवाददाता, कठुआ: 12वीे के जेके बोर्ड की वार्षिक परीक्षा के परिणाम में जहां निजी स्कूलों के विद्यार्थियों ने मेरिट सूची में अपना नाम दर्ज कराने में सफल रहे, वहीं कुछ सरकारी स्कूलों के विद्यार्थी भी इसमें सफलता पाने में पीछे नहीं रहे हैं। सरकारी स्कूल ब्वॉयज हायर सेकेंडरी स्कूल कठुआ के कनवर ढींगरा ने 500 में से 492 अंक लेकर मेरिट सूची में 7 वां स्थान प्राप्त किया है। वह डाक्टर बनने का सपना संयोए शहर के पटेल नगर के मजूदर सुशील कुमार के बेटे कनवर ढींगरा ने अपना नाम रोशन किया, वहीं सरकारी स्कूलों की प्रतिष्ठा बढ़ाई है। स्कूल के प्रधानाचार्य संजीव वैद्य ने कनवर को उसकी सफलता पर बधाई दी और उसके लक्ष्य प्राप्त करने पर शुभकामनाएं दी। इसके अलावा जिले के अन्य सरकारी स्कूलों में नगरी की नेहा, बुद्धि के हर्षित कुमार के अलावा बिलावर, कूटा स्कूल के विद्यार्थी भी मेरिट सूची में अपना नाम दर्ज कराने में सफल रहे।

उधर, सांबा में भी लड़कियां लड़को से अब्बल रही और इस बार के नतीजों में सरकारी स्कूल के बच्चे भी किसी के कम नहीं रहे उन्होंने ने भी अच्छे अंत हासिल कर अपने अपने स्कूल का नाम रोशन किया है !

वहीँ बड़ी ब्राह्मणा क्षेत्र के स्मेलपुर गांव के रंचित शर्मा पुत्र धीरज शर्मा व ज्योति शर्मा ने बारहवीं कक्षा के नतीजों में 98.2 प्रतिशत (494-500) अंक हासिल कर जम्मू संभाग 12वीं के नतीजों की मेरिट लिस्ट के टॉप टेन में आठवां रैंक हासिल किया है। रंचित शर्मा शुरू से ही पढ़ाई में अव्वल रहे हैं उन्होंने दसवीं कक्षा में भी उसको 95.6 प्रतिशत अंक हासिल किए थे ! रंचित ने बताया कि मैं इंजीनियर बनना चाहता हूं उसके लिए मैंने जेईई मेन और एआईसीटीई एंट्रेंस की परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी है और इसमें भी मेहनत कर अच्छे अंक प्राप्त कर इंजीनियर बनूँगा ! बेटियां बेटों से कहीं भी कम नहीं चाहे वह शिक्षा हो सरकारी नौकरियां हो या खेल दूध का मैदान राज्य शिक्षा बोर्ड द्वारा वीरवार को घोषित जम्मू संभाग के नतीजों में बेटियों ने दमखम दिखाया है यहां कस्बा घगवाल के सरकारी हाई सेकेंडरी स्कूल में अभी बेटियों ने अच्छे अंक लाकर लड़कों को मात दी, स्कूल की छात्रा अंजली शर्मा पुत्री पवन कुमार निवासी दराकड घगवाल 478 अंकों के साथ घगवाल सब डिवीजन के सभी सरकारी स्कूलों में अव्वल रही, अंजलि ने बताया कि वह नीट की तैयारी कर रही है तथा एक डॉक्टर बनकर देश और समाज की सेवा करना चाहती है एक हलवाई पिता की बेटी होने और परिवार में पढ़ाई लिखाई का उचित वातावरण ना होने के बावजूद उसने अपनी पढ़ाई में कभी भी अपनी एकाग्रता नहीं खोई ! वही स्कूल में गणित के लेक्चरर सुनील शर्मा ने बताया कि स्कूल के नतीजे काफी अच्छे रहे हैं स्कूल के रजत कुमार ने 477 अंक उदित शर्मा ने 474, स्नेहा भारती ने 470 और सुनिधि शर्मा ने 464 अंक लाकर स्कूल के स्टाफ के साथ-साथ अपने परिवारजनों को भी गौरवान्वित किया है उन्होंने बताया कि इन बच्चों की सफलता से अभिभावकों का सरकारी स्कूलों पर विश्वास और •ा्यादा बढ़ेगा।

chat bot
आपका साथी