यातायात नियमों की उल्लंघना करने पर चालान

।कई स्थानों पर कार्रवाई का पता चलने पर चालक अपने वाहनों को किसी सुरक्षित स्थान पर पार्किंग स्थल में वाहन लगाने ले गए। पूरा दिन क्रेन सायरन के साथ शहर में घूमती रही और जो भी वाहन सड़क में अवैध पार्क मिलाउसे चेतावनी देने के बाद उठा लिया गया। गौरतलब है कि गत बुधवार हादसे का कारण भी

By JagranEdited By: Publish:Fri, 15 Nov 2019 10:03 PM (IST) Updated:Sat, 16 Nov 2019 06:22 AM (IST)
यातायात नियमों की उल्लंघना करने पर चालान
यातायात नियमों की उल्लंघना करने पर चालान

जागरण संवाददाता, कठुआ: ड्रीमलैंड पार्क रोड पर गत बुधवार हुए कार हादसे में मारे गए दो नागरिकों के बाद शहर में पुलिस ने यातायात नियमों की उल्लंघना करके वाहन चलाने वालों के खिलाफ लगातार कार्रवाई करने का अभियान जारी रखा हुआ है। शुक्रवार दूसरे दिन भी शहर में जगह-जगह यातायात पुलिस एवं सीटी थाना पुलिस ने नाके लगाकर लापरवाही से वाहन चलाने और नियमों की अवहेलना करने वालों पर शिकजा जारी रखा। जारी कार्रवाई में सैकड़ों वाहनों को रोककर जांच पड़ताल करने के बाद 60 वाहनों पर चालान करने की कार्रवाई की। इसके अलावा 10 वाहनों को जब्त भी कर लिया। जराई चौक और पुराने ग‌र्ल्स हायर सेकेंडरी स्कूल चौक और गुज्जर हॉस्टल चौक में नाके लगाकर ताबड़तोड़ जांच पड़ताल करके वाहन चालकों में हड़कंप मचा दिया। जिससे कई वाहन चालक कार्रवाई होने के डर से बच कर दूसरे रूट की ओर डायवर्ट हो गए। अब इस तरह की कार्रवाई शनिवार भी जारी रहेगी। सबसे ज्यादा यातायात पुलिस की क्रेन द्वारा सड़क के बीच अवैध पार्क हुए वाहनों को उठाने से शहर में वाहन चालकों में हड़कंप मचा रहा।कई स्थानों पर कार्रवाई का पता चलने पर चालक अपने वाहनों को किसी सुरक्षित स्थान पर पार्किंग स्थल में वाहन लगाने ले गए। पूरा दिन क्रेन सायरन के साथ शहर में घूमती रही और जो भी वाहन सड़क में अवैध पार्क मिला,उसे चेतावनी देने के बाद उठा लिया गया।

गौरतलब है कि गत बुधवार हादसे का कारण भी सड़क पर अवैध वाहनों की पार्किंग भी माना जा रहा है। इसी के चलते पुलिस अब शहर में सड़क के बीच अवैध पार्किंग करने और तेज गति से वाहन चलाने वालों पर सख्त हुई है। इसके अलावा सीट बैल्ट, बिना हलमेट और बिना दस्तावेज वाहन चलाने वालों पर कार्रवाई लगातार जारी है। गत दिवस शहर में यातायात व्यवस्था सुचारु एवं सुरक्षित चलाने की मांग को लेकर स्थानीय नागरिकों का एक प्रतिनिधिमंडल डीसी से भी मिलने उनके कार्यालय में पहुंचा था। जिसमें वरिष्ठ नागरिक चुनी लाल रैणा, कुलवीर सिंह और भाजपा नेता शशी शर्मा भी शामिल रहे। बता दें कि बुधवार हादसे में मरने वाले नागरिकों की संख्या दो हो गई है।

chat bot
आपका साथी